भारतीय टीम ने महिला एशिया कप हॉकी टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है. पूल ए मैच में सोमवार को भारतीय टीम ने भी गुरजीत कौर की हैट्रिक की मदद से सिंगापुर को एकतरफा मुकाबले में 9-1 से मात दी। यह दूसरी बार है जब भारतीय टीम ने पूल ए में 3 मैचों में जीत हासिल की है। टीम ने अपने शुरुआती मैच में मलेशिया को 9-0 से हराया था, जबकि पिछले मैच में उसे जापान के हाथों 0-2 से हार का सामना करना पड़ा था। .

पिछले मैच की नाकामी को पीछे छोड़ते हुए भारत ने सिंगापुर के खिलाफ भी शानदार खेल दिखाया है. गुरजीत (8वें, 37वें, 48वें मिनट) ने दो पेनल्टी कार्नर को गोल में तब्दील किया, जबकि मोनिका (6वें, 17वें मिनट) और ज्योति (43वें, 58वें मिनट) ने दो-दो फील्ड गोल दागे। वंदना कटारिया (आठवें मिनट) और मारियाना कुजूर (10वें मिनट) ने भी गोल किया।



भारत बुधवार को पहले सेमीफाइनल में पूल बी की शीर्ष टीम कोरिया से भिड़ेगा। पूल ए के एक अन्य मैच में मलेशिया को 8-0 से हराकर अंक तालिका में शीर्ष पर पहुंच गया है। आखिरी 4 के एक और मैच में उनका सामना चीन से होने वाला है. टूर्नामेंट का फाइनल गुरुवार को खेला जाना है। टूर्नामेंट की शीर्ष चार टीमों ने स्पेन और नीदरलैंड की सह-मेजबानी में इस साल के एफआईएच विश्व कप के लिए स्वचालित रूप से क्वालीफाई कर लिया है।

Related News