कोरोनावायरस के प्रकोप ने आईपीएल 2021 को 29 मैचों के बाद स्थगित करने के लिए मजबूर कर दिया है। इनमें से कुछ मैच आखिरी गेंद तक रंगीन रहे। पिछले साल की तरह इस बार भी आईपीएल टूर्नामेंट को स्टेडियम में नहीं देखने दिया गया। ऐसे में क्रिकेट फैन्स के पास एक ही विकल्प था कि सभी मैच घर पर ही देखें। इस सीजन में भी आईपीएल ने टीवी व्यूअरशिप के मामले में नया रिकॉर्ड बनाया है। मुंबई इंडियंस बनाम चेन्नई सुपर किंग्स (मुंबई इंडियंस बनाम चेन्नई सुपर किंग्स) के बीच का मैच इस आईपीएल में ब्लॉकबस्टर बन गया है।

बार्क द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार, मुंबई बनाम चेन्नई आईपीएल के मध्य सत्र में अब तक का सबसे ज्यादा देखा जाने वाला मैच है। मैच दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला गया। तीनों ही नतीजे इस मैच में आखिरी गेंद तक ही संभव हो पाए। हॉटस्टार के सूत्रों के मुताबिक, मैच को रिकॉर्ड 11.2 अरब मिनट व्यूज मिले। साथ ही आईपीएल 2021 में क्रिकेट मैचों की रिच अमाउंट 367 मिलियन रुपये दर्ज किया गया है। रिच पिछले सीजन में 357 मिलियन थे।

मुंबई में पहुंचा पोलार्ड का तूफान

मुंबई इंडियंस को मैच जीतने के लिए 219 रनों की जरूरत थी। कीरोन पोलार्ड के तूफानी प्रदर्शन ने मुंबई को 4 विकेट के साथ चुनौती को पूरा करने में मदद की। यह आईपीएल इतिहास में मुंबई का सबसे सफल पीछा था। पोलार्ड ने 34 गेंदों में छह चौकों और आठ छक्कों की मदद से नाबाद 87 रन की पारी खेली। पोलार्ड ने 255.88 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी की।

इससे पहले, अंबाती रायुडू के तूफानी प्रदर्शन और फाफ डु प्लेसिस, मोइन अली के अर्धशतक ने चेन्नई को मुंबई (सीएसके बनाम एमआई) पर 219 रन की जीत में मदद की। मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया, जिसके बाद उन्होंने 20 ओवर में 218 रन देकर 4 रन बनाए। अंत में पोलार्ड के तूफानी खेल के बाद चेन्नई के लिए यह स्कोर काफी नहीं था।

Related News