भारत और इंग्लैंड के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज 5 फरवरी से शुरू होगी और पहला मैच चेन्नई में खेला जाएगा। टीम इंडिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने इस टेस्ट मैच के लिए अपना प्लेइंग इलेवन चुना है। रवींद्र जडेजा और मोहम्मद शमी जैसे खिलाड़ियों के चोटिल होने के कारण टेस्ट श्रृंखला के लिए उपलब्ध नहीं होने के कारण, उन्होंने जिस टीम को चुना है वह बहुत संतुलित लग रही है।

इंग्लैंड एक मजबूत टीम है और श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट जीतने के बाद उनका मनोबल ऊंचा है। विजेता XI को इंग्लैंड के खिलाफ जीतने के लिए सावधानी से चुना जाना होगा और भारत को विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में पहुंचने के लिए इंग्लैंड को हराना होगा। अब गंभीर ने अपना प्लेइंग इलेवन चुना है। इसमें उन्होंने रोहित शर्मा के साथ शुभमन गिल को ओपनिंग की जिम्मेदारी दी है।

गौतम गंभीर ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए अपना भारत का इलेवन चुना: -

1. रोहित शर्मा।
2. शुभमन गिल।
3. चे पुजारा।
4. विराट कोहली (C)।
5. अजिंक्य रहाणे।
6. ऋषभ पंत (WK)।
7. एक्सर पटेल।
8. रवि अश्विन।
9. कुलदीप यादव।
10. जसप्रीत बुमराह।
11. मोहम्मद सिराज।

विराट कोहली ने टीम में वापसी की है और मध्य क्रम के लिए चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली और रहाणे को चुना है। उन्होंने ऋषभ पंत को विकेटकीपर-बल्लेबाज के रूप में चुना जबकि साहा को छोड़ दिया गया। गंभीर ने टीम में दो स्पिनर ऑलराउंडरों को अक्षर पटेल और अश्विन के रूप में चुना है, जबकि कुलदीप यादव तीसरे स्पिनर हैं। जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज को तेज गेंदबाज के रूप में चुना गया है।

Related News