मोहम्मद शमी चोटिल जसप्रीत बुमराह की जगह भारत की टी20 विश्व कप टीम में पहली पसंद हैं और उनके अगले हफ्ते ऑस्ट्रेलिया जाने की संभावना है। अभी हाल ही में कोविड-19 से उबरने के बाद, शमी वर्तमान में अपनी फिटनेस पर काम कर रहे हैं और अगले वीक पर्थ में बाकी भारतीय टीम के साथ जुड़ना ठीक होगा।

समाचार एजेंसी पीटीआई की एक रिपोर्ट के अनुसार, शमी अगले 3-4 दिनों में भारतीय टीम के साथ जुड़ने की राह पर हैं।

चयन से जुड़े मुद्दों से जुड़े एक सूत्र ने पीटीआई-भाषा से कहा, "मोहम्मद शमी अगर फिट होते हैं तो वह हमेशा पहले रिप्लेसमेंट खिलाड़ी होंगे क्योंकि गुणवत्ता के मामले में उन्हें निकटतम भारतीय टीम मिल सकती है। वह अगले हफ्ते कुछ समय के लिए टीम से जुड़ेंगे।"

टीम इंडिया के तेज गेंदबाज दीपक चाहर को टखने में चोट लगी है और उन्हें दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शेष एकदिवसीय मैचों के लिए आराम दिए जाने की संभावना है। चाहर टी20 विश्व कप 2022 के लिए भारत के रिजर्व का हिस्सा हैं, इसलिए आने वाले दिनों में उनका मूल्यांकन किए जाने की संभावना है।

चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के स्टार ने प्रोटियाज के खिलाफ लखनऊ में पहले वनडे में हिस्सा नहीं लिया और उन्हें बाकी मैचों के लिए भी आराम दिया जाएगा।

इसके अलावा, रिपोर्ट में कहा गया है कि सीएसके के तेज गेंदबाज मुकेश चौधरी और दिल्ली कैपिटल्स के चेतन सकारिया नेट गेंदबाज के रूप में भारतीय टीम में शामिल हो गए हैं।

यह समझा जाता है कि चूंकि अधिकांश टीमों के पास बाएं हाथ का तेज गेंदबाज है और भारत के अर्शदीप सिंह को खेलों के बीच आराम की आवश्यकता होगी, मुकेश और चेतन दौरे के पर्थ टूर के लिए टीम के साथ आए हैं।

पर्थ में भारत के प्रशिक्षण कार्यक्रम के अनुसार, उन्हें 8, 9 और 12 अक्टूबर को सुबह 11 बजे से शाम 4 बजे के बीच पांच घंटे के लिए तीन दिनों का कठोर प्रशिक्षण होगा, जबकि 10 और 13 अक्टूबर को दो टी 20 अभ्यास मैच होंगे।

Related News