स्पोर्ट्स डेस्क। T20 क्रिकेट आज क्रिकेट का सबसे फेवरेट फॉर्मेट बन चुका है। आज T20 क्रिकेट को दुनिया के लगभग हर कोने में लोग चाव से देखते हैं, क्योंकि यह खेल मात्र 20 ओवर का ही खेला जाता है जो आम तौर पर करीब 3 से 4 घंटे में समाप्त हो जाता है। दोस्तों आज हम आपको T20 क्रिकेट इतिहास के ऐसे तीन गेंदबाजों से मिलवाने जा रहे हैं, जिनके नाम T20 क्रिकेट में सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी करने का विश्व रिकॉर्ड दर्ज है।

1.दीपक चाहर
T20 क्रिकेट में सबसे अच्छी गेंदबाजी का रिकॉर्ड भारतीय गेंदबाज दीपक चाहर के नाम है। जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि भारतीय गेंदबाज दीपक चाहर ने बांग्लादेश के खिलाफ खेले गए टी-20 मुकाबले में 3.2 ओवर गेंदबाजी करते हुए मात्र 7 रन देकर छह महत्वपूर्ण विकेट लिए थे।

2.अजंता मेंडिस
T20 क्रिकेट में सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी के मामले में श्रीलंका के गेंदबाज अजंता मेंडिस का नाम दूसरे और तीसरे नंबर पर आता है। जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि अजंता मेंडिस ने टी-20 क्रिकेट में दो बार सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी की है। जिंबाब्वे के खिलाफ खेले गए टी-20 मुकाबले में मेंडिस ने 4 ओवर गेंदबाजी करते हुए 2 मेडन ओवर डालकर मात्र 8 रन देकर 6 महत्वपूर्ण विकेट लिए थे और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए टी-20 मुकाबले में 4 ओवर गेंदबाजी करते हुए एक मैडिन ओवर डालते हुए मात्र 16 रन देकर 6 महत्वपूर्ण विकेट लिए थे।

3.यजुवेंद्र चहल
T20 क्रिकेट में सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी करने के मामले में यजुवेंद्र चहल का नाम चौथे नंबर पर आता है। जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि भारतीय गेंदबाज यजुवेंद्र चहल इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए ट्वेंटी-20 मुकाबले में 4 ओवर गेंदबाजी करते हुए मात्र 25 रन देकर 6 महत्वपूर्ण विकेट लिए थे।

Related News