मंगलवार से BCCI में एक नई शुरुआत हो गई है। बता दे की, टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली का बीसीसीआई अध्यक्ष के तौर पर कार्यकाल खत्म हो गया है। बोर्ड को एक नया अध्यक्ष मिला है, जो 1983 विश्व कप विजेता टीम इंडिया के रोजर बिन्नी हैं। बीसीसीआई प्रमुख के पद से हटने के बाद सौरव गांगुली ने नए अध्यक्ष को बधाई दी। गांगुली ने कहा है, 'मैं रोजर बिन्नी को दिल से बधाई देता हूं. जो नया समूह चुना गया है वह चीजों को आगे बढ़ाने का काम करेगा।

3 साल तक बीसीसीआई अध्यक्ष रहने के बाद गांगुली का सफर यहीं खत्म हुआ है. पहले कयास लगाए जा रहे थे कि उन्हें एक और मौका मिल सकता है, मगर ऐसा नहीं हुआ। बता दे की, सौरव गांगुली एक बार फिर बंगाल क्रिकेट संघ (सीएबी) में शामिल होंगे और सीएबी प्रमुख के पद के लिए चुनाव लड़ सकते हैं। बीसीसीआई के चुनाव की तो लगभग सभी पदों पर निर्विरोध नियुक्ति की गई है. रोजर बिन्नी बीसीसीआई अध्यक्ष बने हैं, राजीव शुक्ला को उपाध्यक्ष का पद मिला है।

आपकी जानकारी के लिए बता दे की, भारतीय क्रिकेट टीम एशिया कप 2023 के लिए पाकिस्तान का दौरा नहीं करेगी। बीसीसीआई सचिव जय शाह ने जानकारी दी है कि एशिया कप 2023 को तटस्थ स्थान पर आयोजित करने पर विचार किया जाएगा, क्योंकि टीम इंडिया ऐसा नहीं करेगी।

Related News