आपको बता दें कि आईपीएल सीजन-12 में शुक्रवार को दिल्ली कैपिटल्स ने एक रोमांचक मुकाबले में कोलकाता नाइटराइडर्स को 7 विकेट से करारी शिकस्त दी। कोलकाता नाइटराइडर्स की तरफ से दिल्ली को जीतने के लिए 179 रन का लक्ष्य मिला था। बता दें कि दिल्ली कैपिटल्स ने 18.5 ओवर में ही विजयश्री प्राप्त कर लिया। दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से शिखर धवन ने नाबाद 97 रनों की शानदार पारी खेली, वहीं ऋषभ पंत ने 46 रनों का अहम योगदान दिया।
केकेआर के खिलाफ मिली इस जीत के साथ दिल्ली कैपिटल्स ने शुक्रवार को आईपीएल अंकतालिका में शीर्ष चार में जगह बनाई। बता दें कि विश्वकप के लिए टीम इंडिया के चयन से ठीक पहले शिखर धवन ने टी-20 करियर की सर्वश्रेष्ठ पारी खेली।

धवन ने 63 गेंदों पर 11 चौकों और दो छक्कों की मदद से नाबाद 97 रनों की बेहतरीन पारी खेली। बता दें कि दिल्ली कैपिटल्स के एक अन्य बल्लेबाज ऋषभ पंत (31 गेंदों पर 46 रन) के साथ तीसरे विकेट के लिए 105 रन की पार्टनरशिप की। इस प्रकार दिल्ली ने 18.5 ओवर में ही 3 विकेट के नुकसान पर 180 रन बनाकर कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ जीत हासिल कर ली।

कोलकाता नाइट राइडर्स की बल्लेबाजी

दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से कोलकाता नाइट राइडर्स को पहले बल्लेबाजी का न्यौता मिला। लिजाहा केकेआर ने निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट गवांकर 178 रनों का स्कोर खड़ा किया। शुभमन गिल ने 39 गेंदों पर सर्वाधिक 65 रनों की पारी खेली। रोबिन उथप्पा ने भी 30 गेंदों पर 28 रन बनाए। जबकि आंद्रे रसेल ने एक बार फिर से तूफानी पारी खेली। इस बल्लेबाज ने 21 गेंदों पर तीन चौकों और चार छक्कों की मदद से 45 रन बनाए। दिल्ली कैपिटल्स के गेंदबाजों में रबाडा, क्रिस मॉरिस और कीमो पॉल ने दो-दो विकेट लिए। गेंदबाज ईशांत शर्मा ने भी एक विकेट लिया।

बता दें कि कोलकाता नाइट राइडर्स की शुरुआत बेहद खराब रही। मैच के पहले ओवर में ही ईशांत शर्मा ने जो डेन्ली को बोल्ड कर दिया। डेन्ली शून्य पर आउट हुए और कोलकाता नाइट राइडर्स ने बिना कोई रन बनाए अपना पहला विकेट गंवा दिया। नीतीश राणा भी मात्र 11 रन बनाकर आउट हुए, जिसमें उन्होंने केवल एक छक्का लगाया। कोलकाता के कप्तान दिनेश कार्तिक महज 2 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। कार्लोस ब्रैथवेट (6 रन) के रूप में कोलकाता का 7वां विकेट गिरा। पीयूष चावला 14 रन बनाकर नाबाद रहे और कुलदीप यादव नाबाद 2 रन बनाकर नाबाद पवेलियन लौटे।

Related News