क्रिकेट के बाद, फुटबॉल ने भारत में भी रफ्तार पकड़ना शुरू कर दिया है। हैदराबाद स्थित इंडियन सुपर लीग फ्रेंचाइजी के लिए एक प्रमुख वृद्धि में, हैदराबाद फुटबॉल क्लब (HFC) प्रमुख जर्मन फुटबॉल लीग क्लब बोरुसिया डॉर्टमुंड के साथ दो साल की साझेदारी सौदे पर हस्ताक्षर करने के लिए तैयार है। जर्मन फुटबॉल दिग्गज और हैदराबाद एफसी 2025 तक विस्तारित दायरे के साथ अतिरिक्त वर्षों के लिए एक विकल्प के साथ दो साल की अवधि के लिए सौदे पर हस्ताक्षर करेंगे। यह साझेदारी सौदा भारत में फुटबॉल समर्थकों के लिए अच्छी खबर लाता है, जैसा कि यह दिखाता है भारतीय फुटबॉल पारिस्थितिकी तंत्र के सबसे बड़े जर्मन फुटबॉल ब्रांडों में से एक की दीर्घकालिक प्रतिबद्धता।


इस समझौते के साथ, HFC भारत में BVB का आधिकारिक क्लब पार्टनर बन जाएगा। यह एचएफसी के लिए पहला ऐसा सहयोग है और बीवाईबी के लिए चौथा है जो वर्तमान में थाई प्रीमियर लीग क्लब बुरिरम यूनाइटेड, ऑस्ट्रेलिया के एनपीएल क्लब मारकोनी एफसी और जापान में इवाते ग्रुल्ला मोरीओका के साथ चल रही है। इस ऐतिहासिक साझेदारी की शुरूआत बीवीबी के 20 अगस्त को वर्चुअल एशिया टूर के दौरान होगी।


जो खिलाड़ी प्रशिक्षण में महत्वपूर्ण वादा और प्रगति दिखाते हैं, उन्हें डोरटंड में जाने का अवसर मिल सकता है जो प्रशिक्षण के उन्नत स्तर और उन्नत स्तर पर पहुंच सकते हैं। एक बार कोरोनोवायरस प्रतिबंध के कारण खेल के लिए सुरक्षित और आसान दिशानिर्देश सुनिश्चित हो जाते हैं, हैदराबाद एफसी की भागीदारी और युवा संचालन फुटबॉल के लिए शहर के जोखिम को बढ़ाना शुरू कर देंगे।

Related News