रवि शास्त्री, जिन्होंने हाल ही में भारत की पुरुष क्रिकेट टीम के मुख्य कोच के रूप में पद छोड़ दिया है, ने खुलासा किया है कि भारत के मौजूदा एकदिवसीय और टेस्ट कप्तान विराट कोहली स्थायी रूप से सीमित ओवरों की कप्तानी छोड़ सकते हैं और पूरी तरह से अपनी बल्लेबाजी पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं।

इंडिया टुडे से बात करते हुए शास्त्री ने कहा, "रेड-बॉल क्रिकेट में, भारत पिछले 5 सालों से विराट कोहली के नेतृत्व में दुनिया की नंबर एक टीम है। इसलिए जब तक वह हार नहीं मानना ​​चाहता या मानसिक रूप से थका हुआ है और कहता है कि वह अपनी बल्लेबाजी पर ध्यान देना चाहता है - जो निकट भविष्य में हो सकता है, ऐसा नहीं है कि यह तुरंत होगा - ऐसा हो सकता है।"

उन्होंने आगे कहा, "वनडे के साथ भी ऐसा ही हो सकता है। वह कह सकते हैं कि वह सिर्फ टेस्ट कप्तानी पर ध्यान देना चाहते हैं। यह उनका दिमाग और शरीर है जो यह फैसला करेगा।"

शास्त्री ने यह भी कहा कि विराट कोहली पहले बल्लेबाज नहीं हैं जो केवल बल्लेबाजी पर ध्यान केंद्रित करने के लिए कप्तान बनना छोड़ सकते हैं।

शास्त्री ने कहा, "वह (कोहली) पहले नहीं होंगे, अतीत में ऐसे कई खिलाड़ी हैं जिनका कार्यकाल बहुत सफल रहा है और कप्तान रहे हैं और फिर बल्लेबाजी पर ध्यान केंद्रित करने के लिए इसे छोड़ दिया।"

विराट कोहली ने हाल ही में भारत के टी 20 कप्तान के रूप में पद छोड़ दिया। उन्होंने अपना आखिरी मैच देश के कप्तान के रूप में मौजूदा आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप के दौरान खेला था। शास्त्री का कार्यकाल भी समाप्त हो गया क्योंकि भारत सुपर 12 में हार गया और पाकिस्तान और न्यूजीलैंड को सेमीफाइनल के लिए मंजूरी दे दी गई।

विराट कोहली और रवि शास्त्री ने निश्चित रूप से भारत को बहुत गौरव दिलाया है और उनकी साझेदारी निश्चित रूप से प्रशंसकों द्वारा याद की जाएगी।

Related News