फीफा वर्ल्ड कप 2022 के उद्घाटन मैच में कतर का सामना इक्वाडोर के साथ हुआ, इक्वाडोर ने मैच में शानदार प्रदर्शन किया और मेजबान क़तर को पहले ही मैच में 2 -0 से मत दे दी। इस जीत के साथ इक्वाडोर ने इस टूर्नामेंट का अपना आगाज शानदार तरीके से किया। वेलिंसिया के किए गए दो गोल की जवाब कतर के पास नहीं था और ये टीम एक भी गोल नहीं कर पाई ।

इस हार के साथ ही फुटबाल वर्ल्ड कप का 92 साल पुराना रिकार्ड भी टूट गया। दरअसल इससे पहले किसी भी मेजबान देश ने अपना पहला मैच वर्ल्ड कप में नहीं गंवाया था, लेकिन कतर को पहले ही मैच में हार मिली और वर्ल्ड कप का बेहद पुराना रिकार्ड टूट गया।

पहले हाफ में वेलेंसिया ने किए दो गोल

इस मैच के पहले हाफ में एनर वेलेंसिया का जोरदार खेल देखने को मिला और उन्होंने ही अपनी टीम के लिए दोनों गोल किए। खेल के पहले हाफ के 16वें मिनट में इक्वाडोर को पेनाल्टी कार्नर मिला और वेलेंकिया ने कोई गलती नहीं करते हुए इसे गोल में तब्दील कर दिया और टीम को 1-0 की बढ़त दिला दी।

इसके बाद पहले हाफ के ही 30वें मिनट में फिर से वेलेंसिया ने हेडर के जरिए शानदार गोल किया और कतर के गोलकीपर अलशीब के पास कोई भी मौका नहीं था कि वो इसे रोक सके और इस तरह से पहले हाफ का खेल खत्म होने तक इक्वाडोर ने कतर पर 2-0 की बढ़त बना ली।

वहीं दूसरे हाफ में कतर ने अच्छा खेल दिखाया और उनका डिफेंस बेहतरीन रहा। कतर के शानदार डिफेंस की वजह से इक्वाडोर और गोल तो नहीं कर पाई, लेकिन मेजबान टीम ने भी कोई गोल करने में सफलता हासिल नहीं की और उन्हें इस टूर्नामेंट में निराश करने वाली शुरुआत मिली।

Related News