हाल ही में वेस्टइंडीज को अपने घरेलू मैदान पर धुल चटाने के बाद अब भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया को उसी के घर में हराने के लिए तैयार है। भारतीय टीम का ऑस्ट्रेलिया दौरा 21 नवम्बर से शुरू हो रहा है और इस दौरे पर भारतीय टीम को 3 टी-20, 3 वनडे और 4 टेस्ट मैच खेलने है। भारतीय टीम के इस दौरे की शुरुआत टी-20 सीरीज से होगी और इस सीरीज का पहला मैच 21 नवम्बर को ब्रिस्बेन के खेला जायेगा।

हालाँकि दौरे की शुरुआत से एक हफ्ते पहले एक ऐसी खबर आ रही है जो कि भारतीय टीम के लिए थोड़ी चिंताजनक हो सकती है। कहा जा रहा है कि टीम के ओपनर और उपकप्तान रोहित शर्मा पहले टी-20 मैच से बाहर हो सकते है। बता दें कि रोहित न्यूजीलैंड ए के खिलाफ खेले जाने वाले 3 चार दिवसीय मैचों में से पहले मैच में भारत ए की तरफ से खेलेंगे।

गौरतलब है कि रोहित वनडे और टी-20 में भारतीय टीम का अहम हिस्सा रहे है लेकिन वे अभी तक टेस्ट टीम में अपनी जगह पक्की नहीं कर सके है। रोहित ने आखिरी बार भारत के लिए टेस्ट मैच जनवरी में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेला था। इसके बाद इंग्लैंड और वेस्ट इंडीज के खिलाफ टेस्ट टीम में उनका चयन नहीं किया गया था लेकिन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट टीम में उनका चयन किया गया है।

इस वजह से चयनकर्ताओं ने रोहित को उनकी योग्यता साबित करने के लिए न्यूजीलैंड ए के खिलाफ पहले चार दिवसीय मैच के लिए टीम में जगह दी है। अगर रोहित इस मैच में अच्छा प्रदर्शन करते है तो वे सीनियर टीम में हनुमा विहारी की जगह ले सकते है।

Related News