स्पोर्ट्स डेस्क। भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार गेंदबाज अमित मिश्रा भले ही इस वक्त टीम इंडिया से बाहर हैं, लेकिन आईपीएल और घरेलु क्रिकेट में वे आज भी अपनी स्पिन गेंदबाजी से विपक्षी बल्लेबाजों के पसीने छुड़ाने में सक्षम हैं। 35 वर्षीय अमित मिश्रा का जन्म 24 नवंबर,1982 को दिल्ली में हुआ था। उन्होंने भारत की अंतरराष्ट्रीय टीम के अलावा हरियाणा क्रिकेट टीम और आईपीएल में दिल्ली डेयरडेविल्स की तरफ से काफी क्रिकेट खेला हैं।

अमित मिश्रा की उम्र 35 साल हो चुकी हैं लेकिन उन्होंने अभी तक शादी नहीं की हैं। यह बात जानकर आपको आश्चर्य जरूर हुआ होगा लेकिन यह सच हैं कि, भारतीय क्रिकेट जगत का इतना बड़ा नाम होने के बाबजूद अमित मिश्रा को अभी तक उनकी दुल्हनिया नहीं मिली हैं। हालांकि ख़बरों की माने तो अमित की एक गर्लफ्रेंड हैं, जिनका नाम वंदना हैं। वंदना बंगाल टाइगर्स, सीसीएल के सह-मालिक हैं।

अमित मिश्रा की बात करें, बता दे अमित की मूल ऊंचाई 5 फीट 9 इंच (175 सेमी / 1.75 मीटर) और वजन 68 किलो / 150 एलबीएस है। उनके शरीर का माप और छाती का आकर 40 इंच हैं। 34 इंच कमर और 12 इंच के बायसेप्स रखने वाले अमित दाहिने हाथ के लेग ब्रेक गेंदबाज और दाएं हाथ के पुछल्ले बल्लेबाज हैं। अमित मिश्रा क्रिकेट के मैदान पर 99 नंबर की जर्सी पहनकर खेल में हिस्सा लेते हैं।

अमित मिश्रा भारतीय टीम के लिए 22 टेस्ट, 36 वनडे और 10 टी 20 मैच खेले हैं। इस दौरान उन्होंने 22 टेस्ट में 2715 रन खर्च कर 76 विकेट हासिल किये, जिसमें उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 71 रन पर 5 विकेट का रहा। वही वनडे में उन्होंने 64 विकेट और टी 20 में कुल 16 विकेट हासिल किये हैं।

Related News