भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज़ का चौथा मैच 30 अगस्त से साउथेम्प्टन में खेला जाएगा। इस मैच में, तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन विश्व रिकॉर्ड कर सकते हैं। चौथे मैच में सात विकेट लेकर, वह टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले सबसे तेज गेंदबाज होंगे। इस मामले में, वह ऑस्ट्रेलिया के महान तेज गेंदबाज ग्लेन मैकग्रा के विश्व रिकॉर्ड का रिकॉर्ड तोड़ देंगे।

इस समय ग्लेन मैकग्रास्ट टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले सबसे तेज गेंदबाज हैं। 124 टेस्ट मैचों में ऑस्ट्रेलिया के ग्लेन मैकग्रा ने 563 विकेट लिए हैं। इंग्लैंड के तेज गेंदबाज एंडरसन ने अब तक 141 टेस्ट मैचों में 557 विकेट लिए हैं। अपने करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 42 रनों पर सात विकेट रहा है।

इस मामले में तीसरे कोर्टनी वॉल्श है जो वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान हैं। 132 मैचों में 519 विकेट लिए हैं। इंडियन ऑलराउंडर कपिल देव इस सूची में चौथे स्थान पर हैं और न्यूजीलैंड के सर रिचर्ड हैडली पांचवें स्थान पर हैं। कपिल ने 131 मैचों में 434 विकेट लिए हैं और हैडली ने केवल 86 मैचों में 431 हासिल किए।

एंडरसन ने लॉर्ड्स टेस्ट में नौ विकेट लिए और इस मैच में टीम इंग्लैंड को विजयी बनाने में अहम भूमिका निभाई। उस समय अपने प्रदर्शन को देखकर, हम कह सकते हैं कि वह इंग्लैंड के तेज गेंदबाज हो सकते हैं, जो चौथे टेस्ट में ग्लेन मैकग्राथ के रिकॉर्ड को तोड़ देंगे।

Related News