यह खेल प्रेमी यह बात भलीभांति जानता है कि क्रिकेट के खेल में पैसा और शोहरत दोनों है। केवल एक मैच में बढ़िया प्रदर्शन करके क्रिकेटर्स रातोंरात करोड़पति बन जाते हैं। इस स्टोरी में हम आपको बताने जा रहे हैं कि केवल क्रिकेट ही नहीं बल्कि अन्य खेलों के खिलाड़ी भी किस तरह से करोड़ों रुपए कमाते हैं।

1. विराट कोहली


टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली लगातार दूसरे साल देश के सबसे मूल्यवान सेलिब्रिटी बनकर उभरे हैं। विराट कोहली की अनुमानित ब्रांड 17 करोड़ डॉलर है। फरवरी 2017 में कोहली ने प्यूमा के साथ 110 करोड़ रुपए का करार किया था। इसके अलावा विराट कोहली के साथ उबर इंडिया, अमेरिकन टूरिस्टर, रॉयल चैलेंज, बूस्ट एनर्जी ड्रिंक, रेमित-2 इंडिया, मान्यवर, फिलिप्स, टू युम, तिसोट, एमआरएफ टायर्स, मुवएकॉस्टिक्स और वोरांग के साथ करार है।

2. पीवी सिंधु


रजत पदक विजेता पीवी सिंधु एक गैर क्रिकेटर खिलाड़ी है। पीवी सिंधु ने चीनी स्पोर्ट्स ब्रांड ली निंग के साथ चार साल के लिए 50 करोड़ रुपए के करार पर हस्ताक्षर किया हैं।

3. साइना नेहवाल


बैडमिंटन स्टार साइना नेहवाल भी फच्यूर्न तेल, आयोडेक्स, केलॉग, एनईसीसी और टॉप रैमन के साथ करार कर चुकी हैं।

4. किदांबी श्रीकांत


जनवरी महीने में किदांबी श्रीकांत के लिए एक कंपनी से 4 साल के लिए 35 करोड़ की पेशकश की थी। मीडिया खबरों के मुताबिक, किदांबी चीन की ब्रांड योनेक्स के साथ करार कर चुके हैं।

5. मैरीकॉम


छह बार की विश्व चैंपियन मैरीकॉम करोड़ों रूपए कमाने वाली भारतीय महिला मुक्केबाज हैं। साल 2018 में सितंबर महीने में मैरीकॉम बीएसएनएल के साथ दो साल के लिए ब्रांड एंबेसेडर के रूप में जुड़ी हैं।

Related News