दक्षिण अफ्रीका के पूर्व महान और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर हॉल ऑफ फेमर एबी डिविलियर्स ने पुष्टि की है कि वह अगले साल के आईपीएल सत्र के लिए फ्रेंचाइजी में वापसी करेंगे। क्रिकेट के सभी प्रारूपों से कुछ महीने पहले संन्यास लेने वाले डिविलियर्स ने आईपीएल 2022 में हिस्सा नहीं लिया, जिसमें आरसीबी बुधवार को अपना एलिमिनेटर मैच खेलेगी। वह अभी नहीं जानते कि वह कैसे लौटेंगे।

डिविलियर्स ने वीयूएसपोर्ट से कहा, 'मैं अगले साल आईपीएल में जरूर वापसी करूंगा। मैं अपने दूसरे घर में लौटना पसंद करूंगा।""मैं अगले साल आरसीबी में लौटूंगा, मुझे इसकी याद आ रही है, मुझे नहीं पता कि मैं किस रूप में लौटूंगा, मगर मैं अपने दूसरे घर चिन्नास्वामी का दौरा करना चाहूंगा। स्टेडियम। मैं इसका इंतजार कर रहा हूं। कुछ दिन पहले उन्हें वेस्टइंडीज के क्रिस गेल के साथ आरसीबी हॉल ऑफ फेम में शामिल किया गया था।

आपकी जानकारी के लिए बता दे की, 228 एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों में 9,577 रन के साथ अब तक के सबसे महान सफेद गेंद वाले क्रिकेटरों में से एक माना जाता है, डिविलियर्स अप्रैल 2008 में टेस्ट में दोहरा शतक बनाने वाले पहले दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज बने, जिन्होंने भारत के खिलाफ 217 रन बनाए। सबसे विस्फोटक खिलाड़ियों में से एक, डिविलियर्स ने जनवरी 2018 में क्रमशः 16 गेंदों और 31 गेंदों में एक बल्लेबाज द्वारा सबसे तेज अर्धशतक और सबसे तेज शतक दोनों बनाए।

Related News