भारतीय क्रिकेट टीम आज कामयाबी के शिखर पर है, वहीं हम आपको बता दें, की भारतीय टीम की इस सफलता के पीछे कई खिलाड़ियों का महत्वपूर्ण योगदान रहा है। भारतीय टीम की बात करें तो इन दिनों टीम लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रही है। लेकिन आज हम आपको ऐसे 5 भारतीय खिलाड़ियों के नाम बताने जा रहे हैं, जो की भारतीय टीम में जगह बनाने की रेस में सबसे आगे हैं।

1. पृथ्वी शॉ: भारतीय टीम के सबसे प्रतिभाशाली बल्लेबाज पृथ्वी शॉ अपने पहले ही टेस्ट में शतक लगाने के बावजूद भी आज तक भारतीय टीम के लिए वनडे व टी-20 मैचों में डेब्यू करने में असफल रहे हैं, वहीं हम आपको दें की पृथ्वी शॉ को अगर प्रयाप्त मौका मिलता है तो वह जगह बना सकते है।

2. ईशान किशन: ईशान किशन भारतीय क्रिकेट के सबसे उभरते हुए युवा विकेटकीपर हैं, लेकिन इसके बावजूद भी वह भारतीय टीम के लिए डेब्यू करने के इंतजार में हैं, वहीं अगर ईशान किशन के घरेलू क्रिकेट करियर पर नजर डाले, तो उन्होंने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 2538 रन और लिस्ट ए क्रिकेट में 1818 रन बनाए हैं।

3. संजू सैमसन: संजू सैमसन आईपीएल की सबसे बड़ी खोज हैं, लेकिन इसके बावजूद भी वह भारतीय टीम में जगह पाने के इंतजार में हैं, वहीं अगर संजू सैमसन के घरेलू क्रिकेट करियर पर नजर डाले, तो उन्होंने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 2945 रन और लिस्ट ए क्रिकेट में 1779 रन बनाए हैं।

4. अर्जुन तेंदुलकर: अर्जुन तेंदुलकर भारतीय क्रिकेट के सबसे उभरते हुए युवा ऑलराउंडर हैं, वह तेज रफ्तार से गेंदबाजी करने के साथ-साथ किसी भी परिस्थिति में बड़े शॉट खेलने की क्षमता रखते हैं और अर्जुन तेंदुलकर को भारतीय टीम में डेब्यू करने का इंतजार है।

5. कमलेश नागरकोटी: कमलेश नागरकोटी भरतीय क्रिकेट के सबसे उभरते हुए युवा तेज गेंदबाज हैं, वहीं हम आपको बता दें, की कमलेश नागरकोटी तेज गति से गेंदबाजी करने के साथ-साथ अच्छी बल्लेबाजी भी करने में सक्षम हैं। ऐसे में यह युवा तेज गेंदबाज भारतीय टीम के लिए डेब्यू करने के इंतजार में है।

Related News