विश्व के दूसरे नंबर के खिलाड़ी स्पेन के राफेल नडाल ने फाइनल में विश्व के नंबर पांच खिलाड़ी स्टेफानोस सिटिपस को हराकर बार्सिलोना ओपन खिताब जीता। पुरुष एकल में 6-4, 6-7, 7-5 से पराजित कर नडाल ने खिताब जीता। हालांकि, श्रीसिपास ने नडाल को आसानी से मैच जीतने नहीं दिया। नडाल ने पहला सेट 6-4 से जीता लेकिन टाई ब्रेकर में दूसरा सेट जीतकर सिटीपास ने मैच में वापसी की।

Nadal Pulls Out Of Us Open Due To Covid-19 Concerns - राफेल नडाल भी नहीं  खेलेंगे Us Open, रोजर फेडरर पहले ही कर चुके हैं मना - Amar Ujala Hindi News  Live

इसके बाद, तीसरे सेट में नडाल ने पहला मैच जीत लिया। 20 बार के ग्रैंड स्लैम विजेता नडाल ने 12 वीं बार बार्सिलोना ओपन ट्रॉफी जीती है। इससे पहले, दोनों खिलाड़ी 2018 में बार्सिलोना ओपन के फाइनल में एक-दूसरे के खिलाफ कोर्ट में थे जहां नडाल ने श्रीदीप को हराया था। रूस के तीसरे वरीय असलान करत्सेव ने यहां सर्बिया ओपन में सेमीफाइनल में दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी नोवाक जोकोविच को हराकर टूर्नामेंट से बाहर का रास्ता दिखा दिया।

27 साल के करतसेव ने टूर्नामेंट के फाइनल में आगे बढ़ने के लिए तीन घंटे 25 मिनट में 7-5, 4-6, 6-4 से अपने करियर की सबसे बड़ी जीत दर्ज की। अब वह फाइनल में माटेओ बेरेटिनी से भिड़ेंगी, जिन्होंने दूसरे सेमीफाइनल में तारो डेनियल को 6-1, 6-7, 6-0 से हराया। करातसेव ने मैच के बाद कहा, "यह बहुत लंबी और कड़ी लड़ाई थी।

Australian Open 2021: इस साल कोच के बिना ऑस्ट्रेलियन ओपन में खेलेंगे नडाल  और थिएम Rafael

आपको जोकोविच जैसे दिग्गज खिलाड़ी को हराने के लिए 200 प्रतिशत तक का प्रदर्शन करना होगा। ऐसा लगता है कि आप एक दीवार के खिलाफ खेल रहे हैं। ' जोकोविच के खिलाफ करतसेव का जीत-हार का रिकॉर्ड 1-1 हो गया। इससे पहले, जोकोविच ने ऑस्ट्रेलियन ओपन 2021 के सेमीफाइनल में कराटेसेव को सीधे सेटों में हराया था।

Related News