बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने मंगलवार को कहा कि पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी इस महीने यूएई और ओमान में होने वाले टी20 विश्व कप के दौरान भारतीय क्रिकेट टीम को मेंटर करने के लिए कोई शुल्क नहीं लेंगे। महान पूर्व कप्तान को पिछले महीने बीसीसीआई द्वारा मेंटर के रूप में लाया गया था, जब उसने 17 अक्टूबर से शुरू होने वाले मेगा-इवेंट के लिए टीम की घोषणा की थी।

गांगुली का बयान पढ़ता है - "धोनी भारतीय चाय का मार्गदर्शन करने के लिए कुछ भी शुल्क नहीं लेंगे," 40 वर्षीय धोनी ने पिछले साल अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया, उनका आखिरी भारत का खेल 2019 विश्व कप सेमीफाइनल था, जिसे टीम न्यू से हार गई थी ज़ीलैंड. ऐसा माना जाता है कि धोनी को उनके कौशल के लिए लगभग सही सफेद गेंद की रणनीति तैयार करने के लिए लाया गया था। उन्होंने रविवार को आईपीएल के फाइनल में अपनी फ्रेंचाइजी चेन्नई सुपर किंग्स की अगुवाई की। भारतीय क्रिकेट के इतिहास में सबसे सफल कप्तानों में से एक, गूढ़ विकेटकीपर-बल्लेबाज ने भारत को दो विश्व खिताब दिलाए - दक्षिण अफ्रीका में 2007 टी 20 विश्व कप और भारत में 2011 एकदिवसीय विश्व कप।



ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या भारतीय टीम के साथ रहेंगे, लेकिन उनके टी20 विश्व कप में विशुद्ध रूप से बल्लेबाज के रूप में खेलने की संभावना है क्योंकि उनकी पीठ अभी भी तेज-मध्यम गेंदबाजी के तनाव को झेलने की स्थिति में नहीं है। पता चला है कि केकेआर के उभरते हुए ओपनर-कम-सीम गेंदबाज वेंकटेश अय्यर को कवर के तौर पर बुलबुले में रहने के लिए कहा जाएगा।

Related News