आईपीएल के दौरान अपनी रफ्तार से सबका ध्यान खींचने वाले उमरान मलिक और कुलदीप सेन ऑस्ट्रेलिया नहीं जा पाएंगे। बता दे की, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने इन दोनों को टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया के नेट बॉलर के तौर पर चुना था, मगर इन्हें वीजा मिलने में देरी हो रही है और अब इन्हें नहीं भेजा जाएगा। दोनों खिलाड़ियों के ऑस्ट्रेलिया जाने के रास्ते में आईसीसी का नियम आड़े आया।

आपकी जानकारी के लिए बता दे की, जम्मू-कश्मीर के उमरान मलिक और मध्य प्रदेश के कुलदीप सेन के अलावा, चेतन सकारिया और मुकेश चौधरी, जिन्हें 15 सदस्यीय भारत टीम के साथ ऑस्ट्रेलिया की यात्रा करनी थी, को भी नेट गेंदबाज के रूप में चुना गया था। सकारिया और चौधरी के पास पहले से ही ऑस्ट्रेलिया का वीजा था, क्योंकि वे एक विनिमय कार्यक्रम का हिस्सा थे। बीसीसीआई ने बाद में अन्य दो तेज गेंदबाजों के लिए वीजा के लिए आवेदन किया था। मलिक और सेन को अभी वीजा मिलना बाकी है और अब मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज और शार्दुल ठाकुर के जाने के बाद बीसीसीआई ने उन्हें ऑस्ट्रेलिया नहीं भेजने का फैसला किया है।

बता दे की, आईसीसी के निर्धारित मानदंडों के मुताबिक टीम के लिए चुने गए खिलाड़ियों और रिजर्व लिस्ट में शामिल खिलाड़ियों के वीजा जल्दी मिल जाते हैं, मगर नेट गेंदबाजों के साथ ऐसा नहीं है। टी20 वर्ल्ड कप के लिए चुने गए 15 खिलाड़ियों के अलावा स्टैंडबाय खिलाड़ियों की सूची में शमी, श्रेयस अय्यर, रवि बिश्नोई और दीपक चाहर शामिल थे. चाहर चोट के कारण बाहर हो गए हैं।

Related News