भारत टी20 वर्ल्ड कप 2022 में सेमीफाइनल में हार गया और एक बार फिर वर्ल्ड कप जीतने का सपना टूट गया. बता दे की, इस बार की हार ने सभी को झकझोर कर रख दिया है, टीम इंडिया के टी20 खेलने के तरीके को पूरी तरह से बदलने की बात हो रही है. सवाल उठता है कि क्या बीसीसीआई इसके लिए पूरी तरह तैयार है और बोर्ड का बड़ा बदलाव करने का क्या प्लान है।

आपकी जानकारी के लिए बता दे की, टी20 फॉर्मेट को पुनर्जीवित करने के लिए बीसीसीआई की ओर से कुछ कदम उठाने पर मंथन चल रहा है. इसमें हार्दिक पांड्या को टी20 फॉर्मेट की कप्तानी या अलग-अलग कप्तानों के साथ खेलते हुए टी20 और वनडे में कोचों को सौंप देना चाहिए. ऐसी चर्चा भी हो रही है। मगर, इस बीच जो बड़ी बात सामने आई है वह यह है कि बोर्ड एक बार फिर पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को टीम इंडिया से जोड़ने की कोशिश कर रहा है.

धोनी टी20 वर्ल्ड कप 2021 के मेंटर के तौर पर टीम इंडिया से भी जुड़े थे, मगर यह सिर्फ एक टूर्नामेंट की बात थी और अचानक ऐसा होने पर कोई बड़ा असर नहीं पड़ा। मगर, इस बार चर्चा स्थायी तरीके से की जा रही है ताकि टीम इंडिया को आईसीसी के तीन टूर्नामेंट जीतने वाले दुनिया के एकमात्र कप्तान एमएस धोनी का मार्गदर्शन मिल सके।

बता दे की, एमएस धोनी आईपीएल 2023 के बाद इस क्रिकेट लीग को अलविदा कह सकते हैं। उनके पास समय होगा और बीसीसीआई उन्हें टी20 फॉर्मेट में टीम इंडिया के साथ काम करने के लिए कह सकता है।

Related News