डेनमार्क ओपन सुपर 750 बैटमिंटन टूर्नामेंट में जापान के कोडाई नारोका ने राष्ट्रमंडल खेलों के गोल्ड मेडिलिस्ट लक्ष्य सेन को पुरुष एकल क्वार्टर फाइनल में सीधे गेम में हरा दिया । 2021 विश्व चैंपियनशिप के कांस्य पदक विजेता सेन को शुक्रवार रात एकतरफा मुकाबले में 2018 यूथ ओलंपिक में कांस्य पदक विजेता नारोका से 17-21, 12-21 से हराया।

खेल के ओपनिंग राउंड में 5-2 की बढ़त बनाने के बाद नारोका ने पहले में 13-9 की बढ़त बना ली थी। लक्ष्य सेन से अच्छा प्रदर्शन करते हुए 15-14 की मामूल बढ़त ली, लेकिन जल्दी ही जापनी खिलाड़ी ने तेजी से बढ़त बनानी शुरू कर दी थी।

2018 में नारोका को हराया था लक्ष्य सेन ने
दूसरे गेम में सेन के लिए चीजें और भी खराब हो गईं, इसमें नारोका ने 5-1 की बढ़त बना ली और इंटरवेल तक 11-3 से बढ़त बना ली। 13-6 से आगे बढ़ने के बाद नरोका लक्ष्य सेन पर हावी हो गए। हलांकि लक्ष्य सेन ने तीन अंक हासिल किए, लेकिन नारोका ने जल्द ही अपने प्रतिद्वंद्वी को मात देते हुए वापसी की।


गौरतलब हो कि दोनों खिलाड़ी तीन बार आमने-सामने हुए खेला हैं, जिसमें जापान ने दो बार जीत हासिल की है। दिलचस्प बात यह है कि 2018 के यूथ ओलंपिक के सेमीफाइनल में लक्ष्य सेन ने ही नरोका को हराया था, लेकिन शुक्रवार को खेले गए मुकाबले में 21 वर्षीय खिलाड़ी लक्ष्य सेन पर भारी साबित हुए।

Related News