टीम इंडिया के लिए चोट की समस्या खत्म होने से इंकार कर रही है क्योंकि मेन इन ब्लू को एक और झटका लगा है। दीपक चाहर के चोटिल होने के कारण टी 20 विश्व कप 2022 से बाहर होने की संभावना है, शार्दुल ठाकुर को भारत के खिलाड़ियों की आरक्षित सूची में तेज गेंदबाज की जगह लेने की संभावना है।

मोहम्मद शमी, दीपक चाहर, श्रेयस अय्यर और रवि बिश्नोई टी 20 विश्व कप 2022 के लिए भारत की आरक्षित सूची में खिलाड़ी थे, लेकिन नवीनतम रिपोर्टों के अनुसार, मोहम्मद शमी जसप्रीत बुमराह की जगह लेने के लिए ड्राइविंग सीट पर हैं। पेसर चोट के कारण मार्की इवेंट से चूक जाएंगे।

शमी, मोहम्मद सिराज और शार्दुल ठाकुर कथित तौर पर ऑस्ट्रेलिया के लिए उड़ान भरने के लिए तैयार हैं, जिसमें शमी बुमराह की जगह लेने की दौड़ में सबसे आगे हैं। टीम इंडिया को आईसीसी द्वारा निर्धारित समय सीमा से पहले अपनी 15 सदस्यीय टीम को अंतिम रूप देना होगा, यानी 15 अक्टूबर से पहले अंतिम टीम की सूची की पुष्टि की जाएगी।

कई रिपोर्टों के अनुसार, बुमराह की जगह लेने की दौड़ शमी के बीच होगी, जो हाल ही में कोविड से उबरे थे, और सिराज, जो दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ एकदिवसीय श्रृंखला में खेले थे।

शमी सीनियर होने के कारण दौड़ में सबसे आगे हैं, और अंतिम निर्णय कप्तान रोहित शर्मा और प्रबंधन द्वारा लिया जाएगा।

यह भारत के लिए एक बड़ा झटका है कि न तो बुमराह, न रवींद्र जडेजा और न ही दीपक चाहर विश्व कप के लिए उपलब्ध होंगे, क्योंकि तीनों खिलाड़ी चोट के कारण बाहर हो गए हैं।

रोहित एंड कंपनी इस समय पर्थ में हैं, आगामी चुनौती की तैयारी कर रहे हैं क्योंकि वे 23 अक्टूबर को मेलबर्न में चिर-प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ अपने सभी महत्वपूर्ण शुरुआती खेल से पहले दो वॉर्मअप मैचों में ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड से भिड़ेंगे।

Related News