श्रीलंकाई टीम को लेकर टी20 वर्ल्ड कप के दौरान एक बुरी खबर सामने आ रही है। बता दे की, उनकी कैदी क्रिकेटर दानुष्का गुणथिलाका को सिडनी ईस्ट से रेप के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। उसे पुलिस ने शनिवार 4 नवंबर को गिरफ्तार किया था. इस पूरे मामले को लेकर स्थानीय पुलिस की ओर से एक बड़ा बयान सामने आया है.

आपकी जानकारी के लिए बता दे की, स्थानीय पुलिस ने रविवार देर रात सिडनी ईस्ट इलाके से श्रीलंकाई क्रिकेटर दनुष्का गुणथिलका को गिरफ्तार किया. श्रीलंकाई टीम सिडनी में अपने होटल में थी जब दोपहर 1 बजे दनुष्का को गिरफ्तार किया गया। श्रीलंकाई टीम अपने वतन लौट चुकी है और दनुष्का फिलहाल पुलिस हिरासत में है। 31 वर्षीय दनुष्का गुणथिलाका पर सिडनी के एक घर में 29 वर्षीय महिला के साथ जबरन यौन संबंध बनाने का आरोप है। महिला की शिकायत के बाद पुलिस मामले की जांच कर रही थी और आखिरकार दनुष्का को गिरफ्तार कर लिया गया है।

इस मामले में ऑस्ट्रेलिया की न्यू साउथ वेल्स पुलिस की ओर से विस्तृत बयान जारी किया गया है. न्यू साउथ वेल्स पुलिस ने अपने बयान में कहा, 'सेक्स क्राइम स्क्वॉड के अधिकारियों ने एक श्रीलंकाई नागरिक को गिरफ्तार किया है, यह गिरफ्तारी सिडनी में पिछले हफ्ते एक महिला का यौन शोषण करने के आरोप में की गई है.

बता दे की, पुलिस ने जांच के चलते रोज बे स्थित आवास में मौजूद अपराध स्थल का भी जायजा लिया.' पुलिस ने आगे कहा, 'लंबी जांच के बाद श्रीलंकाई नागरिक को 6 नवंबर (रविवार) को दोपहर 1 बजे सिडनी के ससेक्स स्ट्रीट होटल से गिरफ्तार किया गया. स्थानीय अदालत ने इस मामले में जमानत देने से इनकार कर दिया है. श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने इस बात की पुष्टि की है कि उनके खिलाड़ी दनुष्का गुणथिलाका को सिडनी पुलिस ने रेप के सिलसिले में गिरफ्तार किया है। श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड इस पूरे मामले पर करीब से नजर रखे हुए है और आईसीसी के संपर्क में भी है।

Related News