इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान जो रूट ने विराट कोहली को सभी प्रारूपों का "पूर्ण बल्लेबाज" कहा और कहा कि सीमित ओवरों के प्रारूप में रनों का पीछा करने की उनकी क्षमता "असाधारण" थी। टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली, न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन, ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ और इंग्लैंड के जो रूट को वर्तमान में विश्व टेस्ट क्रिकेट में अग्रणी बल्लेबाज माना जाता है।


जो रूट ने ईएसपीएनक्रिकइंफो को बताया, "विराट संभवत: तीनों प्रारूपों के सबसे पूर्ण खिलाड़ी हैं। सीमित ओवरों के प्रारूप में वह पारी को गति देने में असाधारण हैं और पारी का पीछा करते हुए अंत तक नहीं निकल पा रहे हैं। जो रूट ने विराट कोहली के आगे कहा। , "वह एक आदर्श खिलाड़ी की तरह खेलता है, आप यह नहीं कह सकते कि वह तेज़ नहीं है। या फिर स्पिन गेंदबाजी के खिलाफ प्रभावी नहीं। ’’ कोहली ने 2018 में इंग्लैंड का दौरा करने में विफल रहने के बाद सभी प्रारूपों में 894 रन बनाए। जो रूट ने कहा, "विराट कोहली अपने पहले इंग्लैंड दौरे पर संघर्ष करते रहे लेकिन जैसे ही उन्होंने फॉर्म में वापसी की, उन्होंने अच्छा स्कोर किया।


उन्होंने दुनिया के हर हिस्से में रन बनाए हैं। भारतीय टीम का पूरा भार उनके कंधों पर है।" जो रूट ने कहा कि वह खुद की तुलना अन्य खिलाड़ियों से नहीं करना चाहते हैं, लेकिन तीनों खेल खेलने के तरीके पर नजर रखते हैं। आगे बढ़ने के लिए नहीं, जो रूट ने विराट कोहली की प्रशंसा की और कहा, "मैं खुद की तुलना कोहली, विलियमसन या स्मिथ से नहीं करता।" लेकिन मैं उनकी बल्लेबाजी को देखता हूं कि कैसे वह हर प्रारूप में पारी को आगे बढ़ाते हैं। '

Related News