खेल डेस्क। जापानी की राजधानी टोक्यो में हुए ओलंपिक खेलों में भारत की नंबर एक महिला रेसलर विनेश फोगाट पदक नहीं जीत पायीं जिसके बाद से उन्हें काफी ज्यादा ट्रोल किया जा रहा है और वहीं हालही में उन्हें भारतीय कुश्ती महासंघ ने भारतीय टीम के साथ ट्रेनिंग नहीं करने और ट्रनिंग के दिशानिर्देश नहीं और ओलंपिक खेलों में अनुशासन हीनता करने के आरोप में निलंबित कर दिया है।

जिसके बाद विनेश फोगाट ने कहा कि शायद अब वह खेल से दूरी बना सकती हैं जिसके तुरंत बाद विनेश के समर्थन में उनकी बहन गीता फोगाट और योगेश्वर दत्त उतर आए हैं। गीता फोगाट ने ट्विट करते हुए कहा कि- छोटी बहन विनेश फोगाट जीवन के हर मोड़ पर उतार चढ़ाव है बस बिना रुके बिना थके आगे बढ़ते रहना है ओर किसी चीज़ से घबराने की ज़रूरत नहीं है Flexed biceps हम Champion विनेश फोगाट को दोबारा ओर भी मज़बूती के साथ Wrestling Mat पर देखना चाहते है Flexed biceps Paris Olympic तुम्हारा इंतज़ार कर रहा है।

तो वहीं योगेश्वर दत्त ने कहा, "मुझे लगता है कि हमें विनेश की उपलब्धियों का सम्मान करने की जरूरत है. वह अच्छी पहलवान हैं, लेकिन वो उनका दिन नहीं था. जीतना और हारना खेल का एक भाग है. जब हम जीत हासिल करते हैं तो गलती छुप जाती है जबकि हारने पर अच्छी चीजों को कोई याद नहीं रखता. सभी को यह याद रखना चाहिए कि कोई एथलीट हारना नहीं चाहता."

Related News