ऑस्ट्रेलिया के पूर्व स्पिनर शेन वार्न को अब तक के दो सबसे महान बल्लेबाजों में से एक नामित किया गया है। शेन वार्न के अनुसार, इन दोनों बल्लेबाजों ने उनकी गेंद पर अधिक रन बनाए और उन्हें आउट करना बहुत मुश्किल था। स्पोर्ट्सकीडा के फेसबुक पेज पर इंद्रनील बसु के साथ बातचीत में, शेन वार्न ने भारत के महान सलामी बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर और वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान ब्रायन लारा को सर्वकालिक महान कहा।


उन्होंने कहा, सचिन तेंदुलकर और ब्रायन लारा मेरे दौर के महान बल्लेबाज थे। मेरी राय में ये दोनों खिलाड़ी मेरे समय के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज थे। दोनों ही विश्व क्रिकेट के महानतम खिलाड़ियों में से एक हैं। मुझे इन खिलाड़ियों के खिलाफ गेंदबाजी करना बहुत पसंद था। कुछ दिन या अधिक ये मेरे खिलाफ और अधिक रन बनाएंगे लेकिन मैं कभी-कभार उन्हें भी आउट कर दूंगा। शेन वार्न ने कहा, "लोग ब्रायन लारा, सचिन तेंदुलकर और मुझे बिग थ्री कह रहे थे।" मेरा मानना है कि, हम तीनों ने क्रिकेट को अधिक रोचक और रोमांचक बना दिया, जिसे देखने के लिए प्रशंसकों को बहुत मज़ा आया।


शेन वॉर्न ने भी स्पिन गेंदबाजी कर प्रतिक्रिया दी। उनके अनुसार, इस समय विश्व क्रिकेट के कुछ सबसे अच्छे गेंदबाज हैं। शेन वार्न के अनुसार, किसी को यह नहीं सोचना चाहिए कि एक स्पिन गेंदबाज टी 20 क्रिकेट में जीवित रह सकता है, लेकिन इस समय दुनिया के शीर्ष 10 गेंदबाजों में केवल तीन स्पिनर हैं। शेन वार्न ने कहा कि टी 20 क्रिकेट और आईपीएल में इस तरह के महान स्पिनर का होना बहुत अच्छा है। जब टी 20 क्रिकेट की शुरुआत हुई, तो लोगों को लगा कि स्पिनर अब महत्वपूर्ण नहीं होंगे, लेकिन स्पिनर बहुत सफल रहे हैं। यह देखकर अच्छा लगा कि स्पिन टी 20 क्रिकेट में विकेट लेने का एक बेहतरीन हथियार बन गया है। आईपीएल में इस समय कई लेग स्पिनर हैं।


Related News