कल 2 अगस्त 2024 को भारत और श्रीलंका के बीच वनडे मैच खेला गया, जिसका परिणाम टाई रहा, दोनों टीमों ने शानदार प्रदर्शन किया। रोमांचक मुकाबले के बीच भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने अपनी शानदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन करके सुर्खियां बटोरीं।

Google

रोहित शर्मा ने अपनी 58 रनों की पारी में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में बतौर ओपनर बल्लेबाज 15,000 रन पूरे किए। यह उपलब्धि उन्हें इस मुकाम तक पहुंचने वाले दूसरे सबसे तेज खिलाड़ी बनाती है, उन्होंने इसे केवल 352 मैचों में पूरा किया। उन्होंने वीरेंद्र सहवाग जैसे नामचीन क्रिकेटरों को पीछे छोड़ दिया, जिन्होंने 363 मैचों में यह मुकाम हासिल किया था और डेविड वार्नर, जिन्होंने 361 मैचों में यह मुकाम हासिल किया था।

Google

रोहित शर्मा अब एक और बड़ी उपलब्धि के करीब हैं। उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ 53 वनडे मैचों की 51 पारियों में 1,922 रन बनाए हैं, जिसमें 6 शतक और 8 अर्धशतक शामिल हैं। वह श्रीलंका के खिलाफ वनडे में 2,000 रन बनाने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज बनने के करीब हैं, जो आगामी मैचों में उनके नाम एक और उपलब्धि जोड़ देगा।

Google

लंबे ब्रेक के बाद मैदान पर वापसी करते हुए, इस मैच में रोहित शर्मा का प्रदर्शन उनके फॉर्म और कौशल का प्रमाण था। श्रीलंका के खिलाफ उनका अर्धशतक सीरीज के शेष खेलों में उनकी तत्परता और संभावित प्रभाव को रेखांकित करता है।

Related News