भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहला टेस्ट कानपुर में शुरू हो गया है. भारत के कप्तान अजिंक्य रहाणे ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है। विराट कोहली और रोहित शर्मा जैसे दिग्गज खिलाड़ी नहीं हैं, वहीं कप्तान अजिंक्य रहाणे और कोच राहुल द्रविड़ ने खिलाड़ियों को मौका दिया है।

टॉस- मुंबई के श्रेयस अय्यर को पहले टेस्ट के आखिरी 11 में जगह मिली है. श्रेयस इससे पहले वनडे और टी20 में देश का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं। अब उनकी टेस्ट टीम में जगह है। भारत के पूर्व कप्तान और अनुभवी बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने श्रेयस को टेस्ट कैप दी।


उम्मीद के मुताबिक शुभमन गिल को भारतीय टीम की ओपनिंग का मौका दिया गया है. मैच से दो दिन पहले केएल राहुल चोटिल होने के कारण बाहर हो गए थे और गिल को ओपनिंग का मौका मिला था। गिल के साथ मयंक अग्रवाल दूसरे ओपनर होंगे। मध्यक्रम की कमान चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे और श्रेयस अय्यर पर होगी। ऋषभ पंत की गैरमौजूदगी में रिद्धिमान साहा को विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी दी गई है। कानपुर की पिच के लिए तीन स्पिनरों को टीम में रखा गया है। इनमें रविंद्र जडेजा, आर अश्विन और अक्षर पटेल शामिल हैं। तेज गेंदबाज इशांत शर्मा और उमेश यादव को मौका दिया गया है।


ये है भारतीय टीम- मयंक अग्रवाल, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे (कप्तान), श्रेयस अय्यर, रवींद्र जडेजा, रिद्धिमान साहा, आर अश्विन, अक्षर पटेल, उमेश यादव, इशांत शर्मा।

दोस्तों हमारे इस प्लेटफार्म पर आओ क्रिकेट न्यूज़ ही नहीं बल्कि बॉलीवुड, हॉलीवुड, टेक्नोलॉजी से रिलेटेड और देश विदेश की सभी खबरें पढ़ सकते हैं|

Related News