ऐसे संकेत हैं कि अब तक 8 टीमों के साथ खेले जाने वाले आईपीएल में अगले सीजन से 10 टीमें खेली जाएंगी। बीसीसीआई ने आईपीएल के विस्तार का फैसला किया है और समझा जा रहा है कि इस विस्तार का खाका तैयार कर लिया गया है। जिसमें दो नई टीमों, खिलाड़ी प्रतिधारण, नीलामी, टीम को मिले बजट में वृद्धि, कई मुद्दों पर योजना तैयार की गई है।

टाइम्स ऑफ इंडिया के अनुसार, बीसीसीआई अगस्त के मध्य में दो नई टीमों के स्वामित्व के लिए एक निविदा शुरू करेगा। अक्टूबर के मध्य में दो नई टीमों के लिए बोलियां आने की उम्मीद है। इस बीच, आईपीएल 2021 का बाकी सीजन यूएई में खेला जाएगा।

संजीव गोयनका ग्रुप, अदानी इंडस्ट्रीज ग्रुप, अरबिंदो फार्मा लिमिटेड, गुजरात टोरेंट ग्रुप सहित कई कॉरपोरेट दो नई टीमों को खरीदने के इच्छुक हैं। इसके अलावा, बीसीसीआई खिलाड़ियों को रिटेन करने के लिए टीम में खिलाड़ियों को रिटेन करने की योजना लेकर आया है और नीलामी से पहले प्रत्येक टीम के मालिक के पास अपनी टीम में 4 खिलाड़ियों को रिटेन करने का अवसर होगा।

लेकिन बीसीसीआई ने इसके लिए एक शर्त रखी है कि इन 4 खिलाड़ियों में से 3 खिलाड़ी भारतीय और एक खिलाड़ी विदेशी या 2 खिलाड़ी भारतीय और 2 खिलाड़ी विदेशी होने चाहिए. ऐसे में देखना होगा कि इन सभी घटनाक्रमों पर बीसीसीआई कब अंतिम फैसला लेती है।

Related News