नई दिल्ली: अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने बुधवार को क्रिकेटरों के लिए नवीनतम टेस्ट रैंकिंग जारी की। ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज मार्नस लाबुस्चगने एक पायदान ऊपर चढ़कर शीर्ष पर पहुंच गए हैं। इस कंगारू बल्लेबाज ने पहली बार रैंकिंग में टॉप किया है. इंग्लैंड के कप्तान जो रूट और टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली को नुकसान उठाना पड़ा है।

जो रूट दूसरे नंबर पर खिसक गए हैं। विराट कोहली भी एक पायदान नीचे आ गए हैं और फिलहाल 7वें स्थान पर हैं। इन तीनों बल्लेबाजों के बीच टॉप-10 बल्लेबाजों में फेरबदल किया गया है। बाकी सब जगह है। रोहित शर्मा पांचवें स्थान पर बरकरार है। लाबुस्चगने ने हाल ही में एशेज में अपना पहला शतक बनाया, जिससे उन्हें फायदा हुआ। लाबुशेन ने एडिलेड डे-नाइट टेस्ट में 103 और 51 रन बनाए। लाबुस्चगने बल्लेबाजों की रैंकिंग में 900 से अधिक अंक हासिल करने वाले 9वें ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी बन गए हैं। इसके साथ ही वह सर डॉन ब्रैडमैन, रिकी पोंटिंग, मैथ्यू हेडन और स्टीव स्मिथ के क्लब में शामिल हो गए हैं।



ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क ने गेंदबाजों के बीच लंबी छलांग लगाई है। वह 4 रैंक के लाभ के साथ टॉप-10 में आ गया है। स्टार्क 9वें स्थान पर पहुंच गए हैं। इस बीच हमवतन जोश हेजलवुड एक पायदान नीचे पांचवें स्थान पर आ गए। टॉप-10 में सिर्फ एक भारतीय है। दूसरे नंबर पर जमे हुए स्पिनर रविचंद्रन अश्विन हैं। ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस शीर्ष पर काबिज हैं।

Related News