पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन (पीसीए) ने भारत और श्रीलंका के बीच आगामी पहले टेस्ट के लिए 50% क्षमता के साथ दर्शकों को इजाजत दे दी है जो भारत के लिए विराट कोहली का 100 वां टेस्ट होगा।

राज्य संघ ने पहले इन हिस्सों में कोविड -19 के मामलों में गिरावट के बावजूद दर्शकों पर पूर्ण प्रतिबंध लगाने की घोषणा की थी। हालांकि, मंगलवार को नेट्स सत्र के दौरान अपने पसंदीदा क्रिकेटरों की एक झलक के लिए प्रशंसकों के स्टेडियम में उमड़ने के बाद पीसीए ने फैसला लिया।

पीसीए के कोषाध्यक्ष आरपी सिंगला ने मंगलवार को टीओआई को बताया। “सभी कोविड -19 प्रोटोकॉल को ध्यान में रखते हुए, पीसीए को पहले टेस्ट के लिए दर्शकों को 50% क्षमता पर अनुमति देने के लिए भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) की अनुमति मिली है। शहर में कोविड -19 मामलों की घटती संख्या के साथ, पीसीए ने खेल के लिए टिकटों की ऑनलाइन बिक्री भी खोलने का फैसला किया है। "

उन्होंने कहा- “इसके अलावा, पंजाब में चुनाव होने के साथ, हमें सुरक्षा और भीड़ की सुरक्षा के मामले में सब कुछ ध्यान में रखना होगा। हम कोविड -19 वायरस के प्रसार को रोकने के लिए हर संभव कदम भी सुनिश्चित कर रहे हैं।"

अधिकारी ने आगे कहा कि कोहली को देखने के लिए उत्सुक प्रशंसकों को उनके 100 वां टेस्ट खेलते देखने की भावना के आधार पर यह निर्णय लिया गया। लगातार तीसरे दिन कई युवा प्रशंसक अपने चहेते क्रिकेटरों की एक झलक पाने की आस में घंटों इंतजार करते दिखे।

इससे पहले 27 फरवरी को पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन ने ऐलान किया था कि मोहाली टेस्ट के लिए दर्शकों को इजाजत नहीं मिलेगी। हालांकि, बेंगलुरू में होने वाले डे-नाइट टेस्ट के लिए 50 फीसदी दर्शकों को इजाजत दी जा रही थी। ऐसे में भारतीय क्रिकेट फैंस ने तमाम सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर बोर्ड के इस फैसले की जमकर आलोचना की। अब बोर्ड ने अपने फैसले को पलट दिया है और बड़ी संख्या में दर्शक विरोट कोहली को अपना 100वां टेस्ट खेलते हुए देख सकेंगे।

Related News