क्रिकेट प्रेमियों के लिए अब एक बड़ी खबर सामने आ रही है आने वाले क्रिकेट मैच जिसमें भारत और वेस्टइंडीज के साथ बढ़ेगा उसका सीधा मुकाबला लाइव डीडी स्पोर्ट्स पर देखने को मिलेगा। आज मीडिया में आई रिपोर्ट के अनुसार बताया गया है कि 22 जुलाई से 7 अगस्त तक वेस्टइंडीज के दौरे पर रहने वाली भारतीय टीम के सभी मैचों का सीधा प्रसारण डीडी स्पोर्ट्स पर किया जाएगा।

बता दें कि अपने इस दौरे पर भारतीय टीम तीन मैचों की वनडे सीरीज एवं पांच मैचों की टी-20 सीरीज खेलने जाने वाली है। अब 15 साल बाद फिर से डीडी स्पोर्ट्स पर किसी विदेशी सीरीज का लाइव प्रसारण देखने को मिलने वाला है। वहीं इसके अलावा आपको बता दें कि इससे पहले 2021 में स्वयं कोर्ट ने क्रिकेट वेस्टइंडीज के साथ 4 साल के लिए कॉन्ट्रैक्ट किया था हालांकि यह राइट सिर्फ डिजिटल कॉन्ट्रैक्ट के लिए थे।

वहीं इसके अलावा डीडी स्पोर्ट्स पर करीब करीब 15 साल बाद किसी तरह का कोई लाइव प्रसारण आमजन को देखने को मिलेगा। हालांकि जब से निजी न्यूज़ चैनल एवं निजी चैनल का प्रसार बड़ा है डीडी स्पोर्ट्स की पॉपुलर ईटी लगातार घटती गई है लेकिन एक बार फिर डीडी स्पोर्ट्स पर भारत और न्यूजीलैंड के मैच देखने से उसकी पॉपुलर सिटी में इजाफा देखने को मिल सकता है।

इस मामले को लेकर प्रसार भारती के सीईओ मयंक अग्रवाल ने बताया है कि भारत क्रिकेट खेल मनोरंजन में हमेशा से आगे रहा है उन्होंने कहा तेजी से बढ़ते इससे डिजिटल युग में टेलीविजन पर स्पोर्ट्स उपभोग के लिए एक महत्वपूर्ण बाजार दर्शकों के लिए अभी भी बना हुआ है और उसमें हमारी भागीदारी हो रही है इस बात की हमें खुशी है।

Related News