द मेन इन ब्लू ने दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में रविवार, 4 सितंबर को 182 रन के लक्ष्य का बचाव करने में विफल रहने के बाद कट्टर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान राष्ट्रीय क्रिकेट टीम के खिलाफ अपने सुपर 4 राउंड के ओपनर को 5 विकेट से गंवा दिया था। अब भारत को टूर्नामेंट के फाइनल के लिए क्वालीफाई करने के लिए दूसरी टीम के परिणामों पर निर्भर रहना होगा।

भारत और पाकिस्तान ने अब तक एशिया कप 2022 में दो क्लासिक मैच खेले हैं। भारत ने ग्रुप चरण के मैच को 5 विकेट से जीत लिया और पाकिस्तान ने रविवार को सुपर 4 मैच में समान अंतर से जीत कर इसका बदला लिया।

कई लोग उम्मीद कर रहे थे कि भारत और पाकिस्तान 2022 के एशिया कप के फाइनल में फिर से मिलेंगे, लेकिन भारत के सुपर 4 चरण के अपने पहले 2 गेम हारने के बाद, क्या यह अभी भी संभव है कि हम फाइनल मैच में दोनों टीमों के मैच को फिर से देख पाएंगे?

खैर, जवाब है नहीं। श्रीलंका ने भारत और अफगानिस्तान को हराकर सुपर 4 चरण में पहले ही 2 गेम जीते हैं जबकि भारत को अभी एक गेम जीतना है और दोनों टीमों के पास सुपर 4 चरण में सिर्फ एक गेम बचा है। भले ही भारत अफगानिस्तान को हरा दे और श्रीलंका पाकिस्तान से हार जाए, फिर भी श्रीलंका के पास 1 और जीत होगी।

दूसरी ओर, अगर भारत अफगानिस्तान के खिलाफ जीत जाता है और पाकिस्तान श्रीलंका और अफगानिस्तान के खिलाफ दोनों गेम हार जाता है, तो चीजें एनआरआर में आ जाएंगी और भारत और पाकिस्तान के बीच एक टीम फाइनल में जाएगी। इसलिए, अब यह निश्चित है कि हम एशिया कप 2022 के फाइनल में भारत बनाम पाकिस्तान मैच नहीं देख पाएंगे।

Related News