बीसीसीआई और आईपीएल टीम के बीच लंबे समय से विवाद चल रहा है, जिसका फैसला बीसीसीआई के पक्ष में हुआ है।

बीसीसीआई और आईपीएल टीम के बीच विवाद डेक्कन चार्जर्स
IPL 2021 के लिए अब तक 1097 खिलाड़ियों ने रजिस्ट्रेशन कराया है
यह धोनी का आखिरी आईपीएल हो सकता है

बीसीसीआई और आईपीएल टीम डेक्कन चार्जर्स के बीच लंबे समय से चल रहे विवाद का फैसला अब बीसीसीआई के पक्ष में आ गया है। बीसीसीआई ने जुलाई 2020 में एक फैसले को खारिज कर दिया था जिसमें बीसीसीआई को 4,800 करोड़ रुपये का भुगतान करने के लिए कहा गया था। पूरी घटना 2012 में हुई थी जिसमें डेक्कन चार्जर्समो फ्रेंचाइजी अनुबंध समाप्त हो गया था। तब हैदराबाद की टीम ने BCCI पर बॉम्बे हाईकोर्ट में मुकदमा दायर किया था। उस वक्त जज सीके ठक्कर ने फैसला सुनाया था कि बीसीसीआई को आईपीएल टीम को 4,800 करोड़ रुपये देने चाहिए। इसके बाद बीसीसीआई ने इस फैसले को लेकर चेतावनी जारी की। इस आदेश को अब न्यायमूर्ति एस पटेल ने पलट दिया। तो अब इस केस में BCCI की जीत हो गई है।



IPL 2021 के लिए अब तक 1097 खिलाड़ियों ने रजिस्ट्रेशन कराया है
आईपीएल 2021 के लिए खिलाड़ियों की नीलामी 18 फरवरी को की गई थी। नीलामी में भाग लेने के लिए कुल 1097 खिलाड़ियों ने खुद को नामांकित किया। जिनमें से 814 भारतीय और 283 विदेशी खिलाड़ी हैं। सूची में शामिल होने वाले खिलाड़ियों में 863 अनकैप्ड खिलाड़ी हैं जबकि 207 अंतरराष्ट्रीय मैच खेल चुके हैं। आईपीएल के 14वें सीजन में कुछ नए खिलाड़ी शामिल होने जा रहे हैं जबकि कुछ दिग्गजों के लिए यह आखिरी सीजन हो सकता है।



यह धोनी का आखिरी आईपीएल हो सकता है
चेन्नई सुपर किंग्स को तीन बार की चैंपियन बनाने वाले 40 वर्षीय धोनी के लिए यह आखिरी सीजन हो सकता है। हालांकि धोनी के बारे में अनुमान लगाना मुश्किल है क्योंकि उनके फैसले हमेशा सस्पेंस से भरे होते हैं। आईपीएल का पिछला सीजन चेन्नई के लिए काफी खराब रहा था। आईपीएल के इतिहास में पहली बार चेन्नई की टीम प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई नहीं कर पाई। चेन्नई के 6 मैचों में 6 जीत के साथ 12 अंक थे। धोनी ने आखिरी मैच जीतने के बाद कहा था कि टीम को अपना कोर ग्रुप बदलने की जरूरत है। उन्होंने कप्तानी छोड़ने के भी संकेत दिए। लेकिन आईपीएल के 14वें सीजन में धोनी बतौर कप्तान नजर आएंगे।

Related News