जापान की राजधानी टोक्यो में हाल ही में ओलंपिक खत्म हुए हैं और अब इसके बाद आज से टोक्यो में पैरालंपिक की धूम शुरू होने वाली है। इस से लेकर भारत भी पूरे जोश के साथ इस बार पैरालंपिक में भाग लेने पहुंचा है।

इस बार भारत और पूरे पैरालंपिक में सबसे बड़े कंटिजेंट के रूप में पहुंच रहा है भारत के कंटिजेंट में कुल 55 खिलाड़ी मौजूद है।

इस बार भारत को काफी उम्मीद है कि भारत पैरालंपिक में कम से कम 15 मेडल लेकर आएगा। लेकिन एक बुरी खबर पहले ही आई है दरअसल भारत की स्टार खिलाड़ी मरियप्पन को क्वारंटाइन किया गया है दरअसल वे जिस व्यक्ति के साथ टोक्यो में फ्लाइट में बैठ कर गई थी उनके नजदीक का साथी कोविड-19 पाया गया है हालांकि उनकी कोरोनावायरस नेगेटिव आई है लेकिन एतिहाद के तौर पर उन्हें क्वारंटाइन में रखा गया है जिसके बाद अब ध्वजवाहक होने का गौरव जेवलिन थ्रोअर टेकचंद को दिया गया है।

एक अधिकारी के अनुसार, मरियप्पन ने पिछले छह दिनों से COVID-19 के लिए नकारात्मक परीक्षण किया है। मरियप्पन के अलावा, भारतीय दल के पांच अन्य लोगों को भी क्वारंटाइन किया गया है।

हालांकि उम्मीद की जा रही है कि उनके खेल से पहले उनका यह नियम पूरा होगा और वह क्वारंटाइन से बाहर आने के बाद खेल में भाग ले सकेंगी।

Related News