भारतीय बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में मुख्य किरदार में थे। उन्होंने श्रृंखला में तीन अर्धशतक लगाए और चोटों के बावजूद वह क्रीज पर टिके रहे। पुजारा को ब्रिस्बेन टेस्ट के अंतिम दिन आउट करने के लिए, ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों ने लगातार बॉडी लाइन गेंदों को मारा। फिर भी, वह अभी भी क्रीज पर था। एक बल्लेबाज के रूप में उनकी बड़ी जिम्मेदारी थी, लेकिन उनकी पत्नी भी उनके दर्द से दुखी थीं। वह टीवी पर भी नहीं देख सकती थी।

उस समय उनकी दो साल की बेटी उनका सहारा थी। उसकी मासूमियत ने माँ को आश्वासन दिया कि पिता ठीक हो जाएगा। चेतेश्वर पुजारा की पत्नी पूजा ने दो साल पहले बेटी अदिति को जन्म दिया। ब्रिसबेन टेस्ट जीतने के बाद, पुजारा ने दिखाया कि उनकी पत्नी पूजा तब परेशान हो गई थी जब उसने उसे दर्द में देखा था।

पुजारा ने दिखाया कि वह अदिति के साथ वही करता था जब वह गिरती थी। तो यह है कि चुंबन चंगा चोट लगती है। एक अंग्रेजी अखबार से बातचीत के दौरान पुजारा ने खुलासा किया कि ब्रिसबेन में उनके शरीर पर कई जगह चोट के निशान थे। फिर भी वह पांच घंटे तक क्रीज पर रहे। उन्होंने इस दौरान 56 रन बनाए।

उन्होंने शुभमन गिल के साथ 114 रन की साझेदारी की। पुजारा ने कहा, "वह चोटों के बावजूद खेल रहा था, क्योंकि मैं शुरू से ही आदत में रहा हूं।" इसलिए मुझे लगता है कि मुझे बहुत दर्द है। जब आप बहुत ज्यादा खेलते हैं, तो उसे इसकी आदत हो जाती है।

Related News