भारतीय टीम को शनिवार को सिडनी में हार का सामना करना पड़ा। वैसे टीम प्रदर्शन अच्छा कर रही थी लेकिन एमएस धोनी धीमी गति ने रोहित पर काफी दबाव डाला। लेकिन आज हम इस बात पर एक नज़र डालेंगे कि, भारत को विजयी होने के लिए किन बदलावों की आवश्यकता है। अगर भारतीय टीम ने इन बातो पर ध्यान दिया तो आपके पास जीत का मौका है।

1) दिनेश कार्तिक की जगह केदार जाधव को टीम में करें शामिल: भारतीय टीम ने दिनेश कार्तिक को केदार जाधव से आगे कर दिया| जाधव को बहुत चोट लगी है और इसलिए, पिछले कुछ वर्षों में वह भारत के ग्यारहवें स्थान पर नहीं टिक पाए हैं। हालांकि उनकी बल्लेबाजी कार्तिक से बेहतर नहीं हो सकती है, लेकिन एक गेंदबाज के रूप में जाधव की विशेषता उन्हें टीम में बेहतर विकल्प के रूप में उजागर करती है।

2) युजवेंद्र चहल को टीम में होना चाहिए: चहल एक वास्तविक विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं और बहुत कम ही वो बहुत कम ही विकेट लिए बिना मैच खत्म करते हैं। पांड्या की अनुपस्थिति में, चहल को शामिल करने से टीम में कम से कम कुछ बदलाव करने की आवश्यकता होगी।

3) खलील अहमद के बदले सिराज को टीम में शामिल करे: भारत ने एससीजी में तीन तेज गेंदबाजों को मैदान में उतारा। हालांकि, बाएं हाथ के तेज गेंदबाज प्रेरणा देने में असफल रहे| भारत को उसे थोड़ा समय दूर करने की जरूरत है ताकि पेसर खुद को फिर से आविष्कार कर सके और फिर से शक्तिशाली बन सके। उनका संभावित प्रतिस्थापन मोहम्मद सिराज हो सकता है।


Related News