स्पोर्ट्स डेस्क। छह बार की विश्व चैम्पियन मुक्केबाज एमसी मैरीकॉम इस वक्त बड़ी दुविधा में हैं। दरअसल उन्हें ट्रेनिंग के लिए महिलाओं में से कोई अच्छा जोड़ीदार नहीं मिल रहा हैं। इसी कारण उन्होंने फिर से लंबे कद के पुरुष मुक्केबाज के साथ ट्रेनिंग करने का फैसला किया हैं। हालांकि वे अभी अपने इस फैसले पर गंभीरता से विचार करेंगी। एमसी मैरीकॉम ने हाल ही में विश्व चैम्पियनशिप के 48 किग्रा वर्ग में ख़िताब हासिल किया था।

विश्व चैम्पियन मुक्केबाज एमसी मैरीकॉम ने बुधवार को कहा कि, विश्व चैम्पियनशिप के 48 किग्रा वर्ग में उन्हें कोई कड़ी प्रतिद्वंद्वी मिली ही नहीं, जिस वजह से वे छठी बार विश्व चैम्पियन बनीं। उन्होंने कहा ट्रेनिंग के लिए जोड़ीदार ढूंढ़ना भी काफी मुश्किल है। दिल्ली में विश्व चैम्पियनशिप के बाद जिन लड़कियों को मौका नहीं मिल पाया वे वापस चली गई। जिस वजह से मुझे ट्रेनिंग के लिए लंबे कद के मुक्केबाजों को रखना होगा और अभ्यास करना होगा।

आपको बता दे, एमसी ने साल 2012 में भी लंबे कद के पुरुष मुक्केबाजों के साथ ही अभ्यास किया था। मैरीकॉम ‘इंडियन फेडरेशन ऑफ स्पोर्ट्स गेमिंग’ के ‘स्टार्स ऑफ टूमॉरो’ अभियान लांच करने के बाद पत्रकारों से बातचीत के दौरान यह सब कह रही थी। उन्होंने कहा कि, उनकी निगाहें 2020 टोक्यो ओलंपिक में पदक जीतने पर हैं। जिसके लिए वे अभी से 51 किग्रा वर्ग में तयारी शुरू कर चुकी हैं। वे अब अपनी प्रतिद्वंद्वियों के वीडियो देख रही हैं।

मैरीकॉम ने बताया कि, उन्होंने विश्व चैम्पियनशिप के दौरान 51 किग्रा में खेल रही मुक्केबाजों को देखा। जिनमें से कुछ को क्वालीफिकेशन में ही परेशानी हुई। अन्य सामान्य थीं। हालांकि उन्होंने सभी वीडियो तैयार किए हैं और इसके अनुसार ही वे तैयारी में लगी हैं।

Related News