पाकिस्तान क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज हसन अली ने कहा कि पिछले साल चैंपियंस ट्रॉफी में हार के बाद आगामी एशिया कप मैच में भारतीय टीम पर दबाव होगा। गौरतलब है कि भारत और पाकिस्तान की टीम पिछले साल चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल के बाद एशिया कप में पहली बार आमने सामने होंगे। उस मैच में पाकिस्तान ने 180 रन से जीत दर्ज की थी।

पाकिस्तान और भारत की टीमें एशिया कप में कम से कम 2 बार आमने सामने होगी और अगर दोनों टीमें फाइनल में पहुँचती है तो यह टूर्नामेंट में उनका तीसरा मुकाबला हो सकता है। हसन अली का मानना है चैंपियंस ट्रॉफी में हार के बाद एशिया कप में भारतीय टीम होगा और यूएई में खेलने से पाकिस्तान टीम को फायदा भी होगा।

हसन अली ने कहा कि 'अभी हम टॉप पर है। भारतीय टीम पिछली हार के बाद दबाव में होगी और यूएई में खेलना पाकिस्तान के लिए होम एडवांटेज होगा क्योंकि हम यहाँ पर बहुत समय से खेल रहे है और यहाँ की परिस्थितयों से अच्छी तरह वाकिफ है। इसके अलावा हसन अली इस बार भारत के खिलाफ पांच नहीं बल्कि 10 विकेट लेना चाहते है।

चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में आमिर ने कोहली का विकेट लिया था इस वजह से हसन अली को कोहली के सामने गेंदबाजी करने का मौका नहीं मिला था और अब विराट कोहली को एशिया कप के आराम दिया गया है। बता दें की एशिया कप 2018 की शुरुआत 15 सितम्बर को बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच मैच से होगी और भारत अपने पहला मैच 18 सितम्बर को हॉंककॉंग के खिलाफ खेलेगा। इसके अगले ही दिन भारत और पाकिस्तान की टीम आमने सामने होगी।

Related News