इंडियन प्रीमियर लीग 2021 (IPL 2021) को कोरोना वायरस के कारण 29 मैचों के बाद स्थगित करना पड़ा था। जिससे विदेशी खिलाड़ियों को स्वदेश वापसी में दिक्कतों का सामना करना पड़ा है। ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर विशेष रूप से ऑस्ट्रेलियाई सरकार के कड़े नियमों और भारत से आने वाले पर्यटकों के लिए सीमा सील से परेशान थे। हालांकि भारत से मालदीव पहुंचे ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर अब रविवार को स्वदेश लौटेंगे।

डेविड वार्नर, स्टीव स्मिथ और कमेंटेटर माइकल स्लेटर सहित खिलाड़ी, जो प्रतिबंध के कारण आईपीएल का हिस्सा हैं, मालदीव में दिन बिता रहे थे। ये क्रिकेटर मालदीव से ऑस्ट्रेलिया पहुंचेंगे। 35 ऑस्ट्रेलियाई सदस्य जो आईपीएल का हिस्सा हैं, वे अपने देश लौट जाएंगे, जहां उन्हें वीआईपी ट्रीटमेंट मुहैया कराया जाएगा।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, प्लेयर, सपोर्ट स्टाफ और ब्रॉडकास्टिंग टीम के सदस्यों के घर पहुंचने पर उन्हें वीआईपी ट्रीटमेंट दिया जाएगा। मालदीव से ऑस्ट्रेलिया पहुंचने वाले सभी सदस्यों को सिडनी के एक होटल में 14 दिनों के लिए क्वारंटाइन किया जाएगा। इसलिए बीसीसीआई ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों की हवाई यात्रा का खर्च उठाएगी। ऑस्ट्रेलियाई टीम को रविवार को सिडनी के तीन होटलों में क्वारंटीन किया जाएगा।


कलकत्ता नाइट राइडर्स, दिल्ली कैपिटल्स, सनराइजर्स हैदराबाद और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच कोरोना के संक्रमण के कारण आईपीएल टूर्नामेंट स्थगित कर दिया गया था। ऑस्ट्रेलिया ने भारत से ऑस्ट्रेलिया आने वाले पर्यटकों पर 15 मई तक प्रतिबंध लगा दिया है क्योंकि वह कोरोना महामारी की दूसरी लहर से जूझ रहा है। आईपीएल स्थगित होने से पहले ऑस्ट्रेलिया ने यह फैसला किया था।

Related News