पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज माइकल होल्डिंग सबसे सम्मानित खिलाड़ियों में से एक हैं। क्रिकेट के कमेंटेटर बन चुके होल्डर चाहे नस्लवाद की बात हो या क्रिकेट से जुड़ी सटीक जानकारी, अपने विचारों को लेकर हमेशा ईमानदार रहते हैं. हालांकि, वह इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की होल्डिंग के कमेंट्री पैनल में नहीं दिखाई देते हैं और इसके पीछे का कारण यह है कि वह टी20 को क्रिकेट नहीं मानते हैं। ऐसा उन्होंने खुद कहा है।



वर्षों से होल्डिंग ने विभिन्न प्लेटफार्मों को बताया है कि कैसे उन्हें टी 20 क्रिकेट पसंद नहीं है और यह अन्य दो पारंपरिक प्रारूपों - टेस्ट और एकदिवसीय क्रिकेट की तुलना में उचित प्रारूप नहीं है। होल्डिंग ने हाल ही में एक भारतीय मीडिया संस्थान को दिए इंटरव्यू में कहा कि वेस्टइंडीज के कई खिलाड़ी वेस्टइंडीज के लिए खेलने में दिलचस्पी नहीं ले रहे हैं। आप क्या करने जा रहे हैं जब आप ६ सप्ताह के लिए ६ मिलियन मिलियन या ८ मिलियन मिलियन कमा रहे हैं? मैं क्रिकेटरों को दोष नहीं देता। मैं प्रशासकों को दोष देता हूं। वेस्टइंडीज वह टी20 टूर्नामेंट जीतेगा जो क्रिकेट नहीं है।

लोकप्रिय टी20 लीग आईपीएल से उनकी अनुपस्थिति के बारे में पूछे जाने पर होल्डिंग ने कुछ नहीं कहा और कहा, मैं केवल क्रिकेट पर टिप्पणी करता हूं। 67 वर्षीय ने भारतीय कप्तान विराट कोहली को भी सलाह दी और उनकी तुलना वेस्टइंडीज टीम के अपने पूर्व साथी विव रिचर्ड्स से की। पूर्व तेज गेंदबाज ने रिचर्ड्स और कोहली के बीच व्यवहार में समानता की ओर इशारा किया और कहा कि दोनों के दिल अपनी आस्तीन पर थे और बेहद भावुक खिलाड़ी हैं।



उन्होंने कहा, विराट कोहली वह है जो अपनी आस्तीन पर दिल पहनता है। कोहली वह है जो आपको बताएगा कि वह कैसा महसूस करता है। मुझे लगता है कि वह कभी-कभी थोड़ा बहक जाता है लेकिन वह विराट कोहली है, वह एक आदमी है। वह इस मामले में विव (रिचर्ड्स) के समान है। विव कभी-कभी मैदान पर अति-अभिव्यंजक भी होते थे। लेकिन ये उन दो सज्जनों के व्यक्तित्व हैं। वे थोड़ा कम भी कर सकते हैं, लेकिन फिर अगर आप एक मस्टैंग हैं तो एक मस्टैंग को बार-बार बताना मुश्किल है। उसे सरपट दौड़ना है।

Related News