टोक्यो ओलंपिक के स्वर्ण पदक विजेता नीरज चोपड़ा ने प्रतिष्ठित आयोजन में ट्रैक और फील्ड स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीतने वाले एकमात्र भारतीय बनकर इतिहास रच दिया।

नीरज चोपड़ा निस्संदेह भारत में सबसे लोकप्रिय एथलीटों में से एक बन गए हैं और उनकी ब्रांड वैल्यू अब लगभग 1000 प्रतिशत बढ़ गई है क्योंकि कॉरपोरेट्स उन्हें अपना ब्रांड एंबेसडर बनाने के लिए कतार में हैं।

जेएसडब्ल्यू, जो नीरज चोपड़ा के पब्लिक रिलेशन अकॉउंट को मैनेज करते हैं और इंडियन जैवलिन थ्रोअर का प्रतिनिधित्व करते हैं, उन्होंने बताया कि नीरज की एंडोर्समेंट फीस लगभग 10 गुना बढ़ गई है। “नीरज चोपड़ा के ब्रांड मूल्य में वृद्धि उनकी गैर-क्रिकेट उपलब्धियों के कारण हुई है। इसके अलावा वह अगले कुछ हफ्तों में लक्ज़री ऑटो और परिधान ब्रांड के साथ पांच-छह डील्स पर साइन करने के लिए भी तैयार हैं।

नीरज चोपड़ा पहले ही बायजू, टाटा एआईए लाइफ इंश्योरेंस और एक टॉप फार्मास्युटिकल फर्म के साथ करार कर चुके हैं। वह जिलेट, एक्सॉन मोबाइल और मसल ब्लेज़ के ब्रांड एंबेसडर भी हैं।

एक साल के लिए नीरज चोपड़ा की ब्रांड एंडोर्समेंट फीस अब लगभग 2.5 करोड़ रुपये प्रति वर्ष होने की उम्मीद है, जिसका अर्थ है कि वह अब विराट कोहली, एमएस धोनी और रोहित शर्मा जैसे शीर्ष भारतीय क्रिकेटरों की तरह वे भी एक बड़े स्टार है। कोहली हर साल 1 से 5 करोड़ रुपये कमाते हैं। रोहित शर्मा और केएल राहुल की फीस 50 लाख रुपये से 1 करोड़ रुपये प्रति वर्ष के बीच है।

Related News