pc: Navbharat Times

भारत के मध्यक्रम के बल्लेबाज केएल राहुल राजकोट में इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट से बाहर हो गए हैं। सोमवार को जसप्रित बुमराह के साथ टीम में शामिल होने के कार्यक्रम के बावजूद, राहुल बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में बने हुए हैं। उनका बहिष्कार कथित तौर पर एहतियाती है, क्योकिं उन्हें दाहिने क्वाड्रिसेप्स की चोट है, जिसके कारण वह विशाखापत्तनम टेस्ट से चूक गए थे। हालाँकि शुरुआत में अंतिम तीन टेस्ट के लिए टीम का हिस्सा थे, लेकिन राहुल की फिटनेस संबंधी चिंताओं के कारण उन्हें टीम से बाहर कर दिया गया।

एक उल्लेखनीय घटनाक्रम में, देवदत्त पडिक्कल को राहुल के रिप्लेसमेंट के रूप में लाया गया है। कर्नाटक के 23 वर्षीय बल्लेबाज, जो वर्तमान में एक सफल प्रथम श्रेणी सीज़न का आनंद ले रहे हैं, ने हाल ही में तमिलनाडु के खिलाफ प्रभावशाली 151 रन बनाए। यह प्रदर्शन मौजूदा रणजी ट्रॉफी में उनके तीन शतकों में जुड़ गया है, जिसमें दूसरे अनौपचारिक टेस्ट में इंग्लैंड लायंस के खिलाफ उल्लेखनीय 105 रन भी शामिल है।

राजकोट में आगामी टेस्ट के लिए, भारतीय टीम खराब फॉर्म से जूझ रहे श्रेयस अय्यर और अनुभवी चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे को छोड़कर नए चेहरों को शामिल कर रही है। चयनकर्ताओं ने विशाखापत्तनम में पदार्पण करने वाले रजत पाटीदार और सरफराज खान पर अपना भरोसा बरकरार रखा है, जिनके पदार्पण की उम्मीद है।

तीसरे टेस्ट के लिए टीम में रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जयसवाल, शुभमन गिल, सरफराज खान, रजत पाटीदार, रवींद्र जड़ेजा, केएस भरत (विकेटकीपर), ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, आर अश्विन, कुलदीप यादव, वाशिंगटन सुंदर, जसप्रित बुमराह (वीसी), मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार, आकाश दीप और देवदत्त पडिक्कल शामिल हैं।

Follow our Whatsapp Channel for latest News

Related News