IPL 2024 के 15वें मैच में बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में लखनऊ सुपर जाइंट्स की भिड़ंत रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से हुई। मैच में लखनऊ सुपर जाइंट्स ने जोरदार प्रदर्शन किया और 28 रनों से विजयी रही। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर पर लखनऊ सुपर जायंट्स की जीत सीज़न की उनकी दूसरी जीत है, अब तक केवल एक हार है।

Google

इस जीत ने उन्हें कुल 4 अंक अर्जित करते हुए अंक तालिका में चौथे स्थान पर पहुंचा दिया है। पहले छठे स्थान पर मौजूद लखनऊ सुपर जायंट्स की बढ़त से उन्हें दो स्थान का फायदा हुआ है, जबकि गुजरात टाइटंस और सनराइजर्स हैदराबाद को रैंकिंग में एक-एक स्थान का नुकसान हुआ है।

Google

दूसरी ओर, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर सीज़न की उतार-चढ़ाव भरी शुरुआत से जूझ रही है। खेले गए चार मैचों में से आरसीबी को तीन में हार का सामना करना पड़ा है, जिसमें दो घरेलू मैदान पर हार भी शामिल है। यह गिरावट उन्हें -0.876 के निराशाजनक नेट रन रेट के साथ अंक तालिका में नौवें स्थान पर रखती है।

Google

राजस्थान रॉयल्स ने अंक तालिका में शीर्ष पर अपना गढ़ बरकरार रखा है। अब तक खेले गए तीनों मैच जीतकर वे अपराजित हैं। दूसरे स्थान पर कोलकाता नाइट राइडर्स है, जिसने दो मैचों में दो जीत हासिल की है। चेन्नई सुपर किंग्स ने लीडरबोर्ड के ऊपरी सोपानों में स्थिरता जोड़ते हुए तीसरे स्थान पर अपनी पकड़ बनाए रखी है।

Related News