वर्ल्ड कप के सेमीफइनल से इंडिया के बाहर होने के बाद कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने कोच पोस्ट के लिए आवेदन जारी किए थे और इन पर आवेदन सोमवार, 30 जुलाई तक किया जा सकता है।

आईसीसी एकदिवसीय विश्व कप के बाद टीम इंडिया के हेड कोच रवि शास्त्री, बैटिंग कोच संजय बांगर, बॉलिंग कोच भरत अरुण का अग्रीमेंट खत्म हो गया था लेकिन उनके कायर्काल को 45 दिन के लिए आगे बढ़ा दिया है। वेस्टइंडीज दौरे के बाद रवि शास्त्री टीम इंडिया के साथ नजर नहीं आएँगे लेकिन यदि वे इस पर को दुबारा चाहते हैं तो उन्हें भी आवेदन करना होगा।

रवि शास्त्री को टीम इंडिया के हेड कोच के रूप में बरकरार भी रखा जा सकता है। लेकिन आज हम आपको 4 ऐसे दावेदारों के बारे में बताने जा रहे हैं जो टीम इंडिया के हेड कोच बनने की रेस में सबसे आगे है।

1 महेला जयवर्धने


श्रीलंका के पूर्व कप्तान महेला जयवर्धने का नाम इस लिस्ट में सबसे ऊपर है। मुंबई इंडियन्स की टीम को आईपीएल में जीत दिलाने का श्रेय इन्हे जाता है। महेला जयवर्धने एक कप्तान के रूप में बहुत अच्छे हैं। इनकी कप्तानी भी काबिले तारीफ़ है। 2015 में वह इंग्लैंड की टीम के बैटिंग कोच भी रह चुके हैं।

2 टॉम मूडी


हमारी लिस्ट में दूसरा नाम ऑस्ट्रेलिया के टॉम मूडी का आता है। क्रिकेट जगत में उनका काफी अनुभव है और वे श्रीलंका के कोच भी रह चुके हैं। आईपीएल में भी वह किंग्स इलेवेन पंजाब के साथ सनराइजर्स हैदराबाद को कोच कर चुके हैं। इसलिए वे भी एक बड़े दावेदार हैं।

3 गैरी कर्स्टन


हमारी लिस्ट में अगला नाम पूर्व भारतीय कोच गैरी कर्स्टन का आता है। वे टीम इंडिया के साल 2008 से 2011 के हेड कोच रह चुके है। टीम इंडिया ने 28 सालों के बाद 2011 में एक इतिहास रचा था।

4 वीरेंद्र सहवाग


भारत के पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग भी इस लिस्ट में आते हैं। वे भी एक कोच बनने की सभी काबिलीयतें रखते हैं। वर्ष 2017 में ही वीरेंद्र सहवाग ने हेड कोच के पद के लिए आवेदन भरा था। लेकिन इसमें सफल नहीं हुए।

Related News