भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने अपनी बल्लेबाजी के साथ नए कीर्तिमान स्थापित किए हैं। यह माना जाता है कि वह कई दिग्गजों के रिकॉर्ड को तोड़ देगा। उन्होंने कईयों के रिकॉर्ड भी तोड़े हैं। अब स्थिति यह है कि जब भी वह मैदान में उतरता है, तो एक या दूसरे रिकॉर्ड को छीन लेता है। मंगलवार को इंग्लैंड के खिलाफ खेले जा रहे वनडे मैच में भी यही हुआ। कोहली ने एक और दिग्गज का रिकॉर्ड तोड़ा और उस रिकॉर्ड को अपना बनाया।

IND vs ENG ODI सीरीज से पहले विराट कोहली का बड़ा ऐलान, ये दो खिलाड़ी करेंगे  टीम इंडिया के लिए ओपनिंग | Rohit Sharma Shikhar Dhawan opening against  England ODI series says

पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेले जा रहे तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला के पहले मैच में कोहली ने ऑस्ट्रेलिया के दो बार के विश्व चैंपियन कप्तान रिकी पोंटिंग का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। कोहली घरेलू सरजमीं पर 10,000 अंतरराष्ट्रीय रन बनाने वाले सबसे तेज बल्लेबाज बन गए हैं। कोहली ने घर में खेली गई 195 पारियों में इतने रन पूरे किए हैं जबकि पोंटिंग ने घर में 219 पारियों में 10,000 अंतरराष्ट्रीय रन बनाए थे।

भारतीय कप्तान हालांकि एक बार फिर शतक बनाने से चूक गए। इंग्लैंड के खिलाफ पहले वनडे में, कोहली ने एक मजबूत शुरुआत की और एक अर्धशतक पूरा किया। उनसे अपना 44 वां एकदिवसीय शतक बनाने की उम्मीद थी लेकिन एक बार फिर वह शतक से चूक गए। कोहली 56 के निजी स्कोर पर आउट हुए। उन्होंने अपनी पारी में 60 गेंदों का सामना किया और छह चौके लगाए। कोहली को तेज गेंदबाज मार्क वुड ने मोइन अली के हाथों कैच कराया।

IND vs ENG Virat Kohli get angry over Jos Buttler during 5th T20 against  England, Umpires, Bhuvneshwar Kumar, Dawid Malan | IND vs ENG 5th T20: Jos  Buttler पर भड़के Virat Kohli,

कोहली का वनडे में शतकों का सूखा लंबे समय से रहा है। उन्होंने पिछली 13 पारियों में शतक नहीं बनाया है। कोहली ने अपना आखिरी वनडे शतक 14 अगस्त, 2019 को पोर्ट ऑफ स्पेन में वेस्टइंडीज के खिलाफ बनाया था। उन्होंने उस मैच में 114 रन बनाए थे।

Related News