भारतीय क्रिकेट टीम जल्द ही इंग्लैंड के लिए रवाना होने वाली है क्योंकि वहां पर भारत और इंग्लैंड की टीमों के बीच क्रिकेट का मुकाबला होने वाला है और इसी से पहले अब उनके लिए एक चेतावनी बीसीसीआई द्वारा जारी कर दी गई।

बीसीसीआई ने सभी खिलाड़ियों को मुंबई पहुंचने के लिए कहा है ताकि वह सभी एक बायो बबल में रह सके इसके अलावा बीसीसीआई ने साफ रूप से कहा है कि अगर कोई खिलाड़ी संक्रमित पाया जाता है तो उसका इंग्लैंड का दौरा रद्द कर दिया जाएगा और टीम के साथ जो खिलाड़ी इंग्लैंड नहीं पहुंच पाएंगे उन खिलाड़ियों के लिए अलग से कोई व्यवस्था नहीं की जाएगी।

इंग्लैंड रवाना होने से पहले 2 नकारात्मक परीक्षण लाने के लिए आवश्यक
अधिकारी के अनुसार, खिलाड़ियों के साथ-साथ उनके परिवारों की भी जांच की जाएगी। मुंबई से इंग्लैंड रवाना होने से पहले खिलाड़ियों की 2 नकारात्मक रिपोर्ट की आवश्यकता होती है। यह सुनिश्चित करेगा कि बुलबुले में कोई संक्रमण न हो। बोर्ड ने खिलाड़ियों को निजी कारों और विमानों में यात्रा करने का निर्देश दिया है।

बोर्ड ने
इंग्लैंड दौरे पर खिलाड़ियों को कोविशिल्ड वैक्सीन की केवल पहली खुराक लेने के लिए कहा है। बोर्ड दूसरी खुराक के लिए इंग्लैंड के साथ संपर्क में है। विशेष रूप से, एस्ट्राजेनेका टीका इंग्लैंड में उपलब्ध है, जो कोविशिल्ड का एक संस्करण है। बोर्ड चाहता है कि इंग्लैंड दौरे पर खिलाड़ियों को एस्ट्रोजन की दूसरी खुराक उपलब्ध कराई जाए।

विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, ईशांत शर्मा, चेतेश्वर पुजारा और उमेश यादव ने पहली खुराक ली है। बोर्ड ने कहा कि खिलाड़ी किसी शहर में वैक्सीन उपलब्ध नहीं होने पर बोर्ड को रिपोर्ट कर सकेंगे। बोर्ड उनके लिए एक वैक्सीन की व्यवस्था करेगा।

Related News