टी20 वर्ल्ड कप 2022 के सुपर-12 मुकाबले में बांग्लादेश के खिलाफ टॉस जीतकर साउथ अफ्रीका के कप्तान तेंबा बावुमा ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है। खबर लिखे जाने तक साउथ अफ्रीका की टीम ने 2 ओवर में 1 विकेट के नुकसान पर 10 रन बना लिए हैं।

इस मैच में तबरेज शम्सी की टीम में वापसी हुई है जबकि लुंगी एन्गिडी आज का मुकाबला नहीं खेलेंगे। बांग्लादेश ने भी टीम में एक बदलाव किया है, मेंहदी मिराज आज का मुकाबला खेल रहे हैं।

साउथ अफ्रीका प्लेइंग इलेवन

क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), तेंबा बावुमा (कप्तान), रिले रोसो, एडेन मार्करम, डेविड मिलर, ट्रिस्टन स्टब्स, वेन पार्नेल, केशव महाराज, कगिसो रबादा, ऑनरिक नॉर्खिया, तबरेज शम्सी।

बांग्लादेश प्लेइंग इलेवन

नजमुल हुसैन शंतो, सौम्य सरकार, लिटन दास (विकेटकीपर), शाकिब अल हसन (कप्तान), अफिफ हुसैन, मेंहदी हसन मिराज, नूरुल हसन, मोसादेक हुसैन, तस्कीन अहमद, हसन महमूद, मुस्तफिजुर रहमान।

साउथ अफ्रीका को सेमीफाइनल की रेस में बने रहने के लिए यह मुकाबला जीतना होगा क्योंकि इससे पहले बारिश के कारण जिम्मबाब्वे के साथ उनका मैच रद हो गया था जिसके बाद दोनों टीमों को 1-1 अंक से संतोष करना पड़ा था। बांग्लादेश की बात करें तो उसने अपना पिछला मुकाबला नीदरलैंड को 9 रनों से हराया था।

बांग्लादेश के खिलाफ साउथ अफ्रीका का रहा है पलड़ा भारी
साउथ अफ्रीका और बांग्लादेश के बीच हेड-टू-हेड मुकाबले की बात करें तो अभी तक टी20 फॅार्मेट में दोनों टीमों का आमना-सामना सात बार हो चुका है और सातों बार साउथ अफ्रीका टीम ने बाजी मारी है। दिलचस्प बात यह है कि बांग्लदेश के किसी भी बल्लेबाज ने टी20 फॅार्मेट में साउथ अफ्रीका के खिलाफ अर्धशतक नहीं जमाया है।

Related News