कार्लोस ब्रैथवेट, विंडीज के कप्तान, ने अपनी निराशा व्यक्त की क्योंकि उन्हें लगा कि सीमित ओवरों की श्रृंखला के दौरान उनकी टीम के खिलाफ फैसले दिए गए - एकदिवसीय और टी 20 आई - बांग्लादेश दौरे पर। यहां तक कि जब पर्यटकों ने ढाका में 50 रन की जीत के साथ टी 20 सीरीज़ 2-1 से जीती, तो एक विवादास्पद अंपायरिंग के फैसले ने नया मोड़ ले लिया।

जीत के लिए 191 रनों का पीछा करते हुए, बांग्लादेश ने तेजी से शुरुआत की थी, पहले 3.5 ओवरों में 54 रन बनाए। हालाँकि, उस ओवर की अंतिम गेंद होनी थी जिसमें ओशेन थॉमस ने पहले ही 22 रन दे दिए थे, लिटन दास को एक शीर्ष बढ़त मिली और वह ओवर-फील्ड अंपायर के लिए मिड ऑफ पर ही कैच दे बैठे और ओवरस्टेपिंग के लिए नो-बॉल का संकेत दिया। जल्द ही, जमीन पर बड़ी स्क्रीन ने प्रदर्शित किया कि थॉमस के पैर का एक हिस्सा लाइन के पीछे था। यह ओवर में दूसरी बार था कि थॉमस को गलत तरीके से ओवरस्टेपिंग के लिए कॉल किया गया था।

ब्रैथवेट, रिप्ले को देखकर प्रसन्न नहीं हुए और डीआरएस के लिए कहा। तीसरे अंपायर के लिए भ्रम की स्थिति पैदा हो गई और मैच रेफरी ने गर्म चर्चा के मार्ग में हस्तक्षेप किया, जहां नाटक रुका हुआ था। आखिरकार, नियम के अनुसार, जो किसी भी गेंद की समीक्षा करने की अनुमति नहीं देता है जब तक कि बर्खास्तगी के लिए अपील नहीं होती है, दास को बाहर नहीं किया गया और एक फ्री हिट दिया गया।

Related News