अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) द्वारा जारी T20I रैंकिंग में, भारतीय क्रिकेटर लोकेश राहुल बल्लेबाजी रैंकिंग में तीसरे स्थान पर बने हुए हैं। जबकि भारतीय क्रिकेटर विराट कोहली एक स्थान ऊपर उठकर सातवें स्थान पर पहुंच गए हैं। जब रैंकिंग में गेंदबाजी, बल्लेबाजी और हरफनमौला प्रदर्शन की बात आती है, तो भारत के केवल राहुल और कोहली ने शीर्ष -10 में जगह बनाई है। जबकि बुमराह गेंदबाजों की सूची में 19 वें स्थान पर हैं।

राहुल डेविड मालन (915) और बाबर आजम (820) 816 अंकों के साथ पीछे हैं जबकि कोहली के 697 अंक हैं। कोहली क्रिकेट के तीनों प्रारूपों में शीर्ष -10 में हैं

और यह ODI बल्लेबाजी रैंकिंग में सबसे ऊपर है जबकि टेस्ट बल्लेबाजी रैंकिंग में इसका स्थान दूसरा है। अन्य खिलाड़ियों में न्यूज़ीलैंड के सलामी बल्लेबाज़ टिम सेफ़र्ट और तेज़ गेंदबाज़ टिम साउथी शामिल हैं, जिन्होंने पाकिस्तान पर 2-1 से सीरीज़ जीतने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। अफगानिस्तान के राशिद खान और मोहम्मद नबी क्रमशः ऑलराउंडरों की सूची में शीर्ष पर हैं।

टीम रैंकिंग में पाकिस्तान को तीन अंकों का नुकसान हुआ है जबकि न्यूजीलैंड को तीन अंकों का फायदा हुआ है। हालांकि, पाकिस्तान चौथे और न्यूजीलैंड छठे स्थान पर है। 275 रेटिंग अंकों के साथ इंग्लैंड टीम रैंकिंग में सबसे ऊपर है, उसके बाद ऑस्ट्रेलिया (272) और भारत (268) हैं।

Related News